यूपी में कोरोना टेस्टिंग लैब की पर्याप्त सुविधा: योगी

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 07 Apr, 2020 06:27 PM

adequate facility of corona testing lab in up yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य में कोविड-19 की 14 और टेस्टिंग लैब और सभी 75 जिलों में कलेक्शन सेंटर की स्थापना किये जाने की घोषणा की। योगी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये आश्वस्त किया कि राज्य के 23 करोड़ लोगों की...

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य में कोविड-19 की 14 और टेस्टिंग लैब और सभी 75 जिलों में कलेक्शन सेंटर की स्थापना किये जाने की घोषणा की। योगी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये आश्वस्त किया कि राज्य के 23 करोड़ लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा और कोरोना वायरस से बचाव के लिये सरकार सभी कदम उठा रही है। उन्होंने पिछले पांच दिनों में कोरोना संक्रमण की तादाद में उल्लेखनीय बढोत्तरी के प्रति चिंता जताते हुये कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में 60 फीसदी से अधिक तब्लीगी जमात के सदस्यों की संख्या है जो पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर आये हैं।

योगी ने कहा कि देश में जब कोरोना का पहला मामला सामने आया था, उस समय प्रदेश में कोरोना परीक्षण के लिये कोई प्रयोगशाला नहीं थी लेकिन अब यहां वायरस संक्रमण की जांच के लिये दस लैब काम कर रही है। उन्होने कहा ‘‘ हम गोंडा,मिर्जापुर,बरेली,मुरादाबाद,वाराणसी और अलीगढ़ समेत 14 मेडिकल कालेजों में कोरोना टेस्टिंग लैब की स्थापना करेंगे। ''  उन्होंने कहा कि प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में बनी कमेटी लैब की स्थापना के लिये जरूरी उपकरण और अन्य चीजों को जल्द ही जुटायेगी। इसके अलावा हर जिले के जिला चिकित्सालय में कोविड 19 के कलेक्शन सेंटर स्थापित किये जाएंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव कोरोना की जांच सुविधा बढाने की मांग कर चुके है ताकि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की जल्द से जल्द पहचान कर संक्रमण के प्रभाव को रोका जा सके। इस बीच योगी ने लोगों से कोविड केयर फंड में दिल खोलकर दान करने की अपील की। उन्होने कहा ‘‘ हमें कोविड केयर फंड के लिये अच्छा समर्थन मिल रहा है। इस कोष से जुटने वाली धनराशि का उपयोग एल1 एल2 और एल3 अस्पतालो में चिकित्सा सुविधा बढाने के लिये किया जायेगा। इसके अलावा इन पैसों से पीपीई किट्स,एन95 मास्क, थर्मल एनालाइजर और वेंटिलेटर्स खरीदे जा सकेंगे।'' दूसरी ओर, मुख्यमंत्री ने टीम 11 के सदस्यों को निर्देश दिये कि जिलों में लाकडाउन का कडाई से पालन हो और गरीब बेसहारा परिवारों के भोजन का समुचित इंतजाम हो। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!