Prayagraj: लेखपाल की मुख्य परीक्षा में सॉल्वर गैंग सरगना विजय कांत पटेल समेत 3 गिरफ्तार, पेपर लीक की अफवाह STF ने की खारिज

Edited By Mamta Yadav, Updated: 31 Jul, 2022 09:25 PM

3 arrested including solver gang kingpin in the main examination of lekhpal

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से रविवार को आयोजित राजस्व लेखपाल भर्ती 2022 की मुख्य परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन सदस्यों को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

प्रयागराज: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से रविवार को आयोजित राजस्व लेखपाल भर्ती 2022 की मुख्य परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन सदस्यों को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा रविवार को आयोजित की गई। एसटीएफ की प्रयागराज इकाई ने सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ किया और इसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में विजय कांत पटेल, दिनेश कुमार यादव और सोनू कुमार शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि ये सभी थाना बहरिया क्षेत्र के निवासी हैं और विजय कांत पटेल गिरोह का सरगना है।

पांडेय ने बताया कि ये तीनों अभियुक्त ब्लूटूथ के जरिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को प्रश्नों का उत्तर बता रहे थे। उन्होंने बताया कि ऐसे दो अभ्यर्थियों- पुष्पेंद्र और जय सिंह पटेल को क्रमशः एसटीएफ की वाराणसी इकाई और कानपुर इकाई ने परीक्षा कक्ष से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने गिरोह के सदस्यों के पास से ब्लूटूथ डिवाइस, कार, नकदी आदि बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि रविवार को प्रयागराज के करेली में चेतना गर्ल्स इंटर कालेज में परीक्षा समाप्ति के बाद शिकायत मिली की एक अभ्यर्थी को चिट के माध्यम से नकल कराई जा रही थी और इस शिकायत पर पुलिस के अधिकारी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे और इस मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि किसी भी अनियमितता के तथ्य प्रकाश में आने पर कड़ी विधिक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। अभी तक की जांच में प्रश्न पत्र लीक होने की बात सामने नहीं आई है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!