Mathura News: एक करोड़ रुपए की चोरी का खुलासा, तिजोरी काटकर स्कूल संचालक ने की थी वारदात.... दो आरोपी गिरफ्तार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 25 Jun, 2024 07:57 AM

theft of one crore rupees revealed school operator caught in theft

Mathura News: मथुरा जिले के फरह थाने की पुलिस और स्वाट टीम के संयुक्त प्रयास से एक करोड़ रूपयों की चोरी का खुलासा पुलिस रिपोर्ट लिखाने के 24 घंटे के अन्दर ही किया गया है तथा चोरी की 96 लाख से अधिक की बरामदगी की गई है। इस चोरी का सरगना मकान मालिक का...

Mathura News: मथुरा जिले के फरह थाने की पुलिस और स्वाट टीम के संयुक्त प्रयास से एक करोड़ रूपयों की चोरी का खुलासा पुलिस रिपोर्ट लिखाने के 24 घंटे के अन्दर ही किया गया है तथा चोरी की 96 लाख से अधिक की बरामदगी की गई है। इस चोरी का सरगना मकान मालिक का किरायेदार ही निकला जिसने अपने कारपेन्टर की मदद से इस चोरी को अंजाम दिया। दोनों ने मिलकर एक करोड़ रूपए नगद चुराए थे।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेषकुमार पाण्डे ने बताया कि मूल रूप से फरह और वर्तमान में आगरा निवासी मुकेश कुमार अग्रवाल ने 23 जून को फरह थाने में रिपोर्ट लिखाई थी कि वह फरह स्थित अपनी इमारत के एक भाग में बनी एक दुकान के अन्दर की तिजोरी में 24 मई को एक करोड़ रूपए दो थैलों में भरकर रख आया था तथा किरायेदार कृष्णकांत से यह कहकर आया था कि इसमें जरूरी कागजात हैं तथा समय समय पर इसकी देखभाल करते रहना।

गिरफ्तार आरोपी कृष्णकांत किरायेदार है और एक प्राइमरी स्कूल चलाता है
उन्होंने बताया कि मुकेश की इमारत में किरायेदार कृष्णकांत एक प्राइमरी स्कूल चलाता है जिसमें लगभग 250 बच्चे हैं। उधर, आगरा में प्रापर्टी डीलिंग का काम कर रहे मुकेश ने समय समय पर फोन करके तिजोरी में रखे कागजातों के बारे में किरायेदार से जब जानकारी ली तो उसे शक हो गया कि तिजोरी में रूपये हो सकते हैं। उसने सीसीटीवी से पता कर लिया कि तिजोरी में रूपये हैं । उसे यह भी शक हो गया कि इसमें चार पांच करोड़ रूपए हो सकते हैं।

तिजोरी काटकर स्कूल संचालक ने दिया वारदात को अंजाम
एसएसपी ने बताया कि इसके बाद उसने अपने बढ़ई की मदद से पहले अपने मकान मालिक की दुकान का ताला तोड़ा और फिर कटर मशीन से तिजोरी काटकर उसमें रखे रूपए निकाल लिये। रविवार को पुलिस में लिखाई गई रिपोर्ट पर एसपी सिटी डॉ. अरविन्द कुमार के नेतृत्व में फरह थाने की पुलिस और स्वाट टीम ने प्रयास करके कृष्णकांत से 92 लाख रूपए ( 92 लाख रूपए) और बढ़ई लीलाधर से चार लाख 30 हजार रूपए घटना में प्रयोग की गई कटर मशीन एवं स्कूटी को बरामद किया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!