PM मोदी ने उत्तराखंड में नमामि गंगे से जुड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन

Edited By Nitika,Updated: 29 Sep, 2020 12:38 PM

pm modi inaugurates projects related to namami gange

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘नमामि गंगे'' मिशन के तहत उत्तराखंड में आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 6 बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर पुराने तौर-तरीके अपनाए जाते, तो आज भी हालत उतनी ही बुरी रहती।

 

नई दिल्ली/देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘नमामि गंगे' मिशन के तहत उत्तराखंड में आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 6 बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर पुराने तौर-तरीके अपनाए जाते, तो आज भी हालत उतनी ही बुरी रहती। लेकिन हम नई सोच, नई अप्रोच के साथ आगे बढ़े।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि हमने नमामि गंगे मिशन को सिर्फ गंगा जी की साफ-सफाई तक ही सीमित नहीं रखा, बल्कि इसे देश का सबसे बड़ा और विस्तृत नदी संरक्षण कार्यक्रम बनाया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में उद्गम से लेकर पश्चिम बंगाल में गंगा सागर तक गंगा, देश की करीब-करीब आधी आबादी के जीवन को समृद्ध करती हैं। इसलिए गंगा की निर्मलता आवश्यक है, गंगा जी की अविरलता आवश्यक है।
PunjabKesari
वहीं पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दशकों में, गंगा नदी को साफ करने के लिए बड़ी पहल की गई थी, लेकिन उन पहलों में न तो सार्वजनिक भागीदारी थी और न ही दूरदर्शिता। परिणामस्वरूप, गंगा नदी का पानी कभी साफ नहीं हुआ।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!