Kanpur News: इंस्टाग्राम ने 18 साल से बिछड़े हुए भाई को बहन से मिलवाया..... 'टूटे दांत' वाले युवक की REEL देख युवती ने की पहचान

Edited By Anil Kapoor,Updated: 29 Jun, 2024 12:59 PM

instagram reunites a brother with his sister after being separated for 18 years

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक बहन को इंस्टाग्राम पर रील देखते-देखते 18 साल पहले बिछड़ा अपना भाई मिल गया। लड़की रील देखते देखते टूटे दांत से अपने बिछड़े भाई को...

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक बहन को इंस्टाग्राम पर रील देखते-देखते 18 साल पहले बिछड़ा अपना भाई मिल गया। लड़की रील देखते देखते टूटे दांत से अपने बिछड़े भाई को पहचाना। भाई की पहचान के बाद लड़की ने किसी तरह उसका मोबाइल नंबर तलाशा और फिर फोन कर उससे बात की। बहन से बात करने के बाद भाई को भी अपने घर की याद आ गई और वह 18 साल बाद राजस्थान से मिलने के लिए कानपुर अपने गांव पहुंच गया।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला कानपुर जिले के हाथी गांव का है। यहां की निवासी राजकुमारी का भाई बाल गोविंद 18 साल पहले अपने गांव से लापता हो गया था। राजकुमारी यूपी के फतेहपुर जिले की  रहने वाली थी, लेकिन शादी के बाद वह हाथीपुर गांव आ गई थी। शादी से पहले जब वह अपने घर पर थी तभी उसका भाई मुंबई में नौकरी करने के लिए चला गया था। वहां पर कुछ समय तक काम करने के बाद उसने अपने दोस्तों से अलग होकर काम करना शुरु कर दिया। कुछ दिनों तक तो दोस्ती की आपस में बात होती रही, लेकिन बाद में सारे दोस्त गांव आ गए लेकिन गोविंद अकेला वहीं नौकरी करता रहा।

जाना था कानपुर इत्तेफाक से पहुंच गया राजस्थान
बताया जा रहा था कि कुछ समय के बाद गोविंद की तबीयत अचानक खराब हो गई तो वह ट्रेन में बैठकर अपने गांव कानपुर के लिए रवाना हुआ। लेकिन इत्तेफाक से ट्रेन उसे कानपुर की जगह राजस्थान लेकर चली गई। राजस्थान में पहुंचने के बाद गोविंद के सारे पैसे खत्म हो गए थे और उसका दिमाग भी काम नहीं कर रहा था। इसी दौरान उसे रेलवे स्टेशन पर एक शख्स मिला, जिसने उसे वहीं पर एक फैक्ट्री में काम पर लगवा दिया। इसके बाद गोविंद फैक्ट्री में काम करने लगा और सड़क के किनारे एक पन्नी डालकर रहने लगा। धीरे-धीरे समय गुजरने लगा तो बाल गोविंद की स्थिति संभालने लगी तो उसने वहीं पर रहने वाली एक लड़की ईश्वर देवी से शादी कर ली। अब उन दोनों के 2 बच्चे भी हो गए हैं।

पिता की शक्ल और टूटे दांत से हुई युवक की पहचान
अब मामले में खास बात यह है कि बाल गोविंद का बचपन में एक दांत टूट गया था, जो अभी तक टूटा हुआ था। बाल गोविंद की शक्ल भी अपने पिता से थोड़ी बहुत मिलती-जुलती थी। उधर बाल गोविंद को इंस्टाग्राम पर रील बनाने का शौक हो गया और वह अपनी रील बनाकर जयपुर के कई दार्शनिक स्थलों के साथ इंस्टाग्राम पर पोस्ट करता था। वहीं दूसरी तरफ उसकी बहन राजकुमारी का विवाह भी हाथी गांव में हो गया था। राजकुमारी को भी इंस्टाग्राम पर रील देखने का शौक था। एक दिन राजकुमारी को इंस्टाग्राम पर टूटे दांत और अपने पिता की शक्ल से मिलता-जुलता शख्स दिखा। जिसके बाद राजकुमारी ने धीरे-धीरे बाल गोविंद की काफी रील्स देखी तो उसे पूरी यकीन हो गया कि यही उसका 18 साल पहले बिछड़ा भाई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!