OMG! जिसने डसा, उसी जहरीले सांप को डिब्बे में लेकर इलाज कराने पहुंचा युवक... अस्पताल में मची अफरा-तफरी

Edited By Mamta Yadav, Updated: 09 Aug, 2022 06:14 PM

young man who got bitten came for treatment with the same poisonous snake

उत्तर प्रदेश में महोबा के जिला अस्पताल में मंगलवार को सर्पदंश से पीड़ित एक व्यक्ति अस्पताल में इलाज कराने के लिये उसी जहरीले सांप को लेकर पहुंच गया था, जिसने उसे डसा था। इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गयी।

महोबा: उत्तर प्रदेश में महोबा के जिला अस्पताल में मंगलवार को सर्पदंश से पीड़ित एक व्यक्ति अस्पताल में इलाज कराने के लिये उसी जहरीले सांप को लेकर पहुंच गया था, जिसने उसे डसा था। इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गयी।       

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा आर पी मिश्रा ने बताया कि श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र में कैमाहा गांव के निवासी 42 वर्षीय किसान द्दगपाल को खेत में काम करते समय एक जहरीले सर्प ने डस लिया। द्दगपाल ने तत्काल फुर्ती से उस सांप को पकड़ कर प्लास्टिक के एक जार में बंद कर लिया। इसके बाद सर्पदंश का इलाज कराने के लिये द्दगपाल जार में बंद सांप को लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया।

डॉ मिश्रा ने बताया कि अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे द्दगपाल ने सांप वाला जार जब चिकित्सक की मेज पर रख कर अपनी समस्या बताई तो वहां मौजूद मरीज एवं स्वास्थ्यकर्मी डर कर भागने लगे। इस बीच इमरजेंसी वाडर् में तैनात चिकित्सक ने अपना दायित्व निभाते हुए पीड़ित द्दगपाल को तत्काल प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध करायी। अस्पताल पहुंचने के दौरान सांप का जहर शरीर में फैलने के कारण द्दगपाल की हालत बिगड़ने लगी। इस पर उसे चिकित्सकों ने तत्काल झांसी मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया।       

इस दौरान जिला अस्पताल प्रशासन ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस की सूचना पर वन विभाग कर्मियों के दल ने मौके पर पहुंच सांप को अपने कब्जे में लिया और उसे जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!