UP में अब फिंगर प्रिंट भी नहीं सुरक्षित, ठगी का यह अनोखा तरीका जान आप भी रह जाओगे हैरान

Edited By Anil Kapoor, Updated: 24 Nov, 2022 02:40 PM

withdraw money from aadhaar card by making digital copy of finger print

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में साइबर क्राइम सेल व थाना कांट की संयुक्त पुलिस टीम ने फिंगर प्रिंट की डिजिटल कापी बनाकर आधार कार्ड के जरिए खातों से रुपए निकालने वाले गिरोह का भाड़ाफोड़....

शाहजहांपुर(नंद लाल): उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में साइबर क्राइम सेल व थाना कांट की संयुक्त पुलिस टीम ने फिंगर प्रिंट की डिजिटल कापी बनाकर आधार कार्ड के जरिए खातों से रुपए निकालने वाले गिरोह का भाड़ाफोड़ किया है। पुलिस ने जनसेवा केन्द्र संचालक सहित 5 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके से लैपटाप, मोबाइल, सिम, फिंगर प्रिंट स्कैनर, डाक्यूमेंट स्कैनर, फिंगर प्रिंट रीडर, पैनड्राइव, मोहर, आधार कार्ड, इलैक्ट्रानिक उपकरण दस्तावेज बरामद किए है।

PunjabKesariलगातार मिल रही थी आधार कार्ड के जरिए पैसे निकालने की शिकायतें
जानकारी मुताबिक साइबर क्राइम सेल को काफी समय से जनपद में आधार कार्ड के जरिए पैसे निकालने की शिकायतें मिल हो रही थी। पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने इस मामले को संज्ञान में लेकर सर्विलांस और साइबर सेल के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए इस मामले की स्वयं मानटरिंग की। मुखबिर की ओर से सूचना दी गई कि मदनापुर रोड पर स्थित विनोवा भावे स्कूल के पास अरुण कुशवाहा के जनसेवा केन्द्र पर इस समय कुछ संदिग्ध व्यक्ति मौजूद है। जो जनसेवा केन्द्र पर अपने कार्य व आधार कार्ड से पैसे निकालने वाले व्यक्तियों के खातों से फ्रॉड कर पैसे निकालते हैं। इस समय कुछ लोग जनसेवा केन्द्र पर अपराध करने के लिए एकत्रित हुए है। यदि शीघ्रता की जाये तो पकडे जा सकते है।

PunjabKesariगिरफ्तार सभी अभियुक्तों पर मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल
आपको बता दें कि मुखबिर की इस सूचना पर विश्वास कर साइबर क्राइम पुलिस टीम व थाना कांट की संयुक्त पुलिस द्वारा अरुण कुशवाहा के जनसेवा केन्द्र पर जाकर दविश देकर अरुण कुशवाहा अमित यादव ,संदीप पाल, तौशीफ अली और ऋतिक तिवारी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से लैपटाप, मोबाइल, सिम, फिंगर प्रिन्ट स्कैनर, डाक्यूमेंट स्कैनर, फिंगर प्रिन्ट रीडर,पैनड्राइव, मोहर, आधार कार्ड, इलैक्ट्रानिक उपकरण, दस्तावेज बरामद किए गए । मौके से एक अभियुक्त अरविंद पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने कांट थाने में पकड़े गए अभी अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!