वाहारे यूपी पुलिस: थाने में महिला को निर्वस्त्र कर पीटा,  थानाध्यक्ष व महिला दरोगा समेत 3 निलंबित

Edited By Ramkesh, Updated: 05 May, 2022 06:54 PM

wahare up police the woman was beaten up naked in the police station

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित बच्ची के साथ थानाध्यक्ष द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हो पाया था, कि गुरुवार को कथित चोरी के आरोप में एक महिला को कोतवाली में जमकर पीटने की घटना सामने है। इस मामले में...

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित बच्ची के साथ थानाध्यक्ष द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हो पाया था, कि गुरुवार को कथित चोरी के आरोप में एक महिला को कोतवाली में जमकर पीटने की घटना सामने है। इस मामले में कोतवाली प्रभारी, महिला उपनिरीक्षक और एक कांस्टेबिल को निलंबित कर दिया गया।

पुलिस के अनुसार ललितपुर के महरौनी थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मी के घर पर काम करने वाली महिला को कथित चोरी के इल्जाम में घर और कोतवाली में पीटे जाने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक ने महरौनी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कामता प्रसाद, महिला उपनिरीक्षक पारूल चन्देल व आरक्षी अंशू पटेल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही पीड़तिा के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी चन्देल , पटेल और पटेल की पत्नी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इस मामले में शिकायतकर्ता पूजा पत्नी लक्ष्मी प्रसाद, निवासी मुहल्ला खरवांचपुरा थाना महरौनी द्वारा लिखित शिकायत दी गयी थी। इसमें उन्होंने बताया कि वह कोतवाली महरौनी में तैनात आरक्षी अंशू पटेल के घर पर खाना बनाने का काम करती है। बीती 02 मई को जब वह खाना बनाने पहुंची तो उपरोक्त आरक्षी अंशू पटेल, उसकी पत्नी व महिला उप निरीक्षक पारुल चन्देल ने कमरा बंद करके उसे जमकर पीटा तथा आरक्षी के घर में हुयी चोरी के संबंध में आरोप कुबूल करने का दबाव बनाया।

पुलिसकर्मियों का कहना था कि किसी तांत्रिक ने बताया है कि घर में काम करने वाले ने ही चोरी की है। इसके बाद पीड़ित और उसके पति को कोतवाली में ले जाकर दोनों के साथ इन लोगों ने मारपीट की। मारपीट से उसे काफी चोट आने की दुहाई देते हुए पीड़तिा ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सहित उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली महरौनी में सुसंगत धाराओं के तहत महिला उप निरीक्षक पारूल चन्देल, सिपाही अंशू पटेल व सिपाही अंशू पटेल की पत्नी के विरूद्ध मामला पंजीकृत किया गया है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!