Balrampur: ट्रेन की चपेट में आने 90 भेड़ और 8 गिद्धों की दर्दनाक मौत

Edited By Anil Kapoor, Updated: 26 Dec, 2022 04:20 PM

tragic death of 90 sheep and 8 vultures after being hit by train

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में रविवार को 2 ट्रेनों की चपेट में आने से लगभग 90 भेड़ों और आठ गिद्धों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना पछपेड़वा थाना क्षेत्र के सरयू पुल के पास की है। सूत्रों के मुताबिक, मवेशियों पर....

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में रविवार को 2 ट्रेनों की चपेट में आने से लगभग 90 भेड़ों और आठ गिद्धों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना पछपेड़वा थाना क्षेत्र के सरयू पुल के पास की है। सूत्रों के मुताबिक, मवेशियों पर कुत्तों ने हमला कर दिया और वे रेलवे ट्रैक की ओर भागे, जहां वे ट्रेन की चपेट में आ गए। कुछ घंटों बाद, गिद्ध मवेशियों के शव पर इकट्ठा हो गए, जिसके बाद वे भी दूसरी ट्रेन की चपेट में आ गए।

भेड़ों पर कुत्तों के झुंड ने कर दिया था हमला
उन्होंने बताया कि घटना रविवार की है जब विशनपुर कोडर गांव निवासी प्रभु राम अपनी भेड़ों को चराने गया था। जुड़ीकुंया गांव के पास उसकी भेड़ों पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि जान बचाने के लिए भेड़ें भाभर नाले पर बने सरयू नहर पुल की तरफ भागी, तभी गोरखपुर से चलकर लखनऊ जाने वाली एक ट्रेन आ गई और रेलवे पुल पार रही करीब 90 भेड़ें उसकी चपेट में आ गई। भेड़ों की ट्रेन से कटकर मौके पर ही मौत हो गई। कुत्तों को भगाने के लिए प्रभु राम भी दौड़ा लेकिन ट्रेन के आ जाने से उसने नहर में कूदकर अपनी जान बचाई। मोतीनगर गांव (जिस जगह यह हादसा हुआ) के प्रधान नंद कुमार पांडेय ने बताया कि ट्रेन से कटकर मरी भेड़ों को देखकर कई गिद्ध आ गए और भेड़ों के अवशेष खा रहे थे तभी गोरखपुर की ओर से एक दूसरी ट्रेन आ गई और उसकी चपेट में आकर आठ गिद्ध मर गए।

भेड़ों के मालिक को 40 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की
घटना के बाद क्षेत्रीय विधायक एसपी यादव ने गांव का दौरा कर भेड़ों के स्वामी को 40 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने बताया कि रेल मंत्री एवं प्रदेश सरकार से 40 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। तुलसीपुर के उपजिलाधिकारी मंगलेश दुबे ने सोमवार को बताया कि हादसे की रिपोर्ट बनाकर जिला प्रशासन और रेलवे विभाग को उचित कार्रवाई के लिए भेजी जा रही है। उन्होंने बताया कि मृत भेड़ों और गिद्धों के अवशेष हटाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि बीमारी न फैलने पाए।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!