RSS की बैठक का आज दूसरा दिन, लव जिहाद और धर्मांतरण के मुद्दे पर होगी चर्चा

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 23 Nov, 2020 10:24 AM

today is the second day of the rss meeting to discuss the

प्रयागराज के गौहनिया में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र की आयोजित हो रही दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है। कल शाम सीएम योगी आदित्यनाथ भी आरएसएस नेताओं से मुलाकात करने पहुंचे। सीएम योगी...

प्रयागराजः प्रयागराज के गौहनिया में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र की आयोजित हो रही दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है। कल शाम सीएम योगी आदित्यनाथ भी आरएसएस नेताओं से मुलाकात करने पहुंचे। सीएम योगी लगभग साढ़े 4 बजे गौहनिया के वशिष्ठ वात्सल्य ग्लोबल स्कूल पहुंचे। सीएम योगी करीब एक घंटे तक यहां पर रहे और उन्होंने सरसंघचालक डॉ. मोहन राव भागवत और सर सह कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी से अलग से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने चाय पर आरएसएस के केंद्रीय पदाधिकारियों से भी कई विषयों पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की दिव्यता और भव्यता बढ़ाने पर भी संघ के नेताओं से सीएम की चर्चा हुई है।

इसके साथ ही लव जिहाद पर यूपी में लाए जा रहे कानून सहित कई अन्य मुद्दों पर भी सीएम योगी ने आरएसएस के सर संघचालक से बातचीत की है। इस मौके पर लॉकडाउन के दौरान आरएसएस के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सेवा कार्यों को लेकर भी आरएसएस ने सीएम योगी को बताया है। ऐसा माना जा रहा है कि संघ द्वारा विश्वविद्यालय और चिकित्सालय खोले जाने को लेकर भी सीएम योगी से इस शिष्टाचार मुलाकात के दौरान बात हुई। हालांकि अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के किसी औपचारिक सत्र में सीएम योगी शामिल नहीं हुए। आरएसएस नेताओं से मुलाकात के बाद सीएम योगी सड़क मार्ग से बमरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए।

सीएम बमरौली एयरपोर्ट से राजकीय विमान से लखनऊ भी रवाना हो गए। इससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी उत्तर प्रदेश की पहले दिन की बैठक संपन्न हुई। आरएसएस के सरसंघचालक डॉ. मोहन राव भागवत की अध्यक्षता में हुई बैठक में पहले दिन के पांच सत्रों में संगठन के क्रियाकलापों और सेवा कार्यों पर ही मुख्य फोकस रहा। वहीं बैठक में सर सह कार्यवाह भैया जी जोशी ने लॉकडाउन के समय संघ के स्वयंसेवकों द्वारा किए गए सेवा कार्यों की समीक्षा की।

उन्होंने बैठक में संघ द्वारा आत्म निर्भरता के लिए किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा की। लॉकडाउन के दौरान प्रांतों में जो सेवा कार्य किए गए हैं उनकी समीक्षा भी की गई और स्वयंसेवकों के सेवा कार्यों की सराहना भी हुई। संगठन के सभी प्रांत कार्यवाह ने अपने प्रांत के अंदर किए गए सभी सेवा कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। प्रवासी मजदूर हों या छात्र सभी के लिए किये गये सेवा कार्य की विस्तार से जानकारी बैठक में दी गई। बैठक में सोमवार को लव जेहाद, धर्मान्तरण, पर्यावरण, गो रक्षा व अन्य विषयों चर्चा जारी रहेगी।

सोमवार को आरएसएस के सर संघचालक डॉ मोहन राव भागवत के संबोधन के साथ दो दिन की बैठक का समापन होगा। इस बैठक में संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होस बोले, सह सरकार्यवाह डॉ मनमोहन वैद्य, सह सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल व सह सरकार्यवाह मुकुंद जी शिरकत कर रहे हैं। इसके साथ ही तीन अखिल भारतीय अधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी,अनिल ओक जी और अजीत महापात्रा भी बैठक में शामिल हैं। दो दिवसीय इस बैठक में अवध प्रांत, कानपुर प्रांत, गोरक्ष व काशी प्रांत के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के सदस्य शिरकत कर रहे हैं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!