उपचुनाव में पहली बार चुनाव लड़ रही बसपा को नहीं मिला खास फायदा

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 24 Oct, 2019 03:33 PM

there is no benefit of bsp in this by election only ahead in jalalpur seat

यूपी में हुए विधानसभा उपचुनाव की 11 सीटों पर बसपा ने अपने उम्मीदवार उतारे, लेकिन बसपा के लिए उपचुनाव के नतीजे बेहद निऱाशाजनक रहे है। उपचुनाव की 11 सीटों पर बसपा हारी है। वहीं नतीजे से पहले ऐ...

लखनऊः यूपी में हुए विधानसभा उपचुनाव की 11 सीटों पर बसपा ने अपने उम्मीदवार उतारे, लेकिन बसपा के लिए उपचुनाव के नतीजे बेहद निऱाशाजनक रहे है। उपचुनाव की 11 सीटों पर बसपा हारी है। वहीं नतीजे से पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बसपा उपचुनाव सपा को नुकसान पहुंचाने के लिए लड़ रही है, लेकिन सपा इस उपचुनाव में दूसरे स्थान पर रही। 

उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव की मतगणना खत्म हुई। राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से चली। बता दें कि, प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविंदनगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा और घोसी के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। इस दौरान औसतन 45.5 फीसदी वोट पड़े थे। 

जानिए, विस उपचुनाव में कौन-कौन जीता
बता दें कि मऊ की घोसी सीट पर BJP प्रत्याशी विजय राजभर जीते। वहीं अलीगढ़ की इग्लास सीट पर बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी ने जीत दर्ज की। अंबेडकरनगर के जलालपुर में सपा के सुभाष राय 823 वोटों से जीते। चित्रकूट के मानिकपुर सीट पर BJP प्रत्याशी आनंद शुक्ला ने जीत का परचम लहराया।

इसके साथ ही रामपुर सीट पर आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा ने बड़ी जीत दर्ज की। सहारनपुर की गंगोह में BJP के कीरत सिंह ने कांग्रेस के नोमान मसूद हराया। प्रतापगढ़ सदर में अपना दल के राजकुमार पाल जीते। बहराइच की बलहा सीट पर BJP प्रत्याशी सरोज सोनकर ने जीत दर्ज की। वहीं कानपुर के गोविंदनगर में BJP प्रत्याशी सुरेंद्र मैथानी की जीत हुई। बाराबंकी के जैदपुर सीट पर सपा के गौरव कुमार की जीत हुई। लखनऊ कैंट सीट पर BJP प्रत्याशी सुरेश तिवारी की जीत हुई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!