रामपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश का खुलासा ! रेलवे ट्रैक पर खंभा रखने वाले 2 पेशेवर चोर गिरफ्तार, कोई साजिश या आतंकी एंगल नहीं आया सामने

Edited By Mamta Yadav,Updated: 23 Sep, 2024 12:50 AM

rampur 2 professional thieves who placed pillars on railway tracks arrested

जीआरपी ने 18 सितंबर को उत्तराखंड की सीमा से सटे बिलासपुर क्षेत्र में ट्रेन के ट्रैक पर लोहे का खम्बा डाल कर रेल पलटाने की साजिश का खुलासा किया है। बता दें कि रामपुर में रेल पटरी पर खंभा रखने वाले सन्नी उर्फ संदीप चौहान और विजेंद्र उर्फ टिंकू पकड़े...

Rampur News, (रवि शंकर): जीआरपी ने 18 सितंबर को उत्तराखंड की सीमा से सटे बिलासपुर क्षेत्र में ट्रेन के ट्रैक पर लोहे का खम्बा डाल कर रेल पलटाने की साजिश का खुलासा किया है। बता दें कि रामपुर में रेल पटरी पर खंभा रखने वाले सन्नी उर्फ संदीप चौहान और विजेंद्र उर्फ टिंकू पकड़े गए। दोनों पेशेवर चोर हैं। वे खंभा चोरी करके ले जा रहे थे। तभी ट्रेन आई तो उसे पटरी पर छोड़कर भाग निकले। कोई साजिश या आतंकी एंगल सामने नहीं आया है।
PunjabKesari
बता दें कि बिलासपुर की एक कॉलोनी के पीछे से गुजरने वाले रेल ट्रैक पर नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन देहरादून से काठगोदाम जा रही थी कि रात्रि 10.15 मिनट पर उस समय हड़कंप मच गया जब बिलासपुर क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर बीचों-बीच रेल पलटाने के लिए रेलवे ट्रैक पर टेलीकॉम कम्पनी का लोहे का खंभा डाल दिया गया था। राहत की बात यह रही कि ट्रैन के लोको पायलट ने ट्रैक पर खम्बा देख इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोक लिया था और उसकी सूझबूझ की वजह से एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया था। इस मामले पर रविवार को जीआरपी रुद्रपुर ने एक बड़ा खुलासा करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों युवक नशे के आदि बताए जा रहे हैं और इस नशे के शौक को पूरा करने के लिए टेलीकॉम कंपनी का खंबा चुरा कर ले जा रहे थे तभी रेलवे ट्रैक पर दूर से ट्रेन आती नज़र आई तो ये लोग रेलवे ट्रैक पर खम्भा छोड़कर फरार हो गए। इस मामले में रामपुर की कोतवाली बिलासपुर क्षेत्र निवासी दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके नाम सन्नी उर्फ सानिया उर्फ संदीप चौहान और दूसरा विजेंद्र सिंह उर्फ टिंकू जिसमें सन्नी पर लगभग 16 मुकदमे दर्ज हैं।
PunjabKesari
जीआरपी रुद्रपुर चौकी जो की रामपुर जीआरपी थाने के अंतर्गत आता है उसके द्वारा की गई इस गिरफ्तारी के बाद लोगों ने इत्मीनान की सांस ली है क्योंकि यह बेहद गंभीर मामला था। रेलवे ट्रैक पर पड़े लोहे के खंबे से टकराकर ट्रेन पलट सकती थी और बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इस मामले को प्रेदेश में रेल ट्रैक पर हो रही घटनाओं और रेल जिहाद से जोड़कर भी देखा जा रहा था और तमाम जांच एजेंसीस इसकी पड़ताल में जुटी हुई थी।

सी.ओ जीआरपी अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि 19 तारीख को इन लोगों द्वारा रेलवे ट्रैक पर एक पोल रख दिया गया। जिसके बाद जीआरपी थाना रामपुर में मुकदमा पंजीकृत हुआ था। इस मुकदमे के खुलासे के लिए टीम लगाई गई थी। उसमें आज दिनांक 22/9/2024 को रुद्रपुर थाना से सनी उर्फ सानिया उर्फ संदीप चौहान पुत्र तेजपाल सिंह निवासी ग्राम डिवडिवा निकट मलिक फॉर्म थाना बिलासपुर और दूसरा बिजेंदर उर्फ टिंकू पुत्र निरंजन सिंह निवासी सोढ़ी कॉलोनी थाना बिलासपुर गिरफ्तार किए गए हैं। पूछताछ में यह पता चला है कि यह वहां पर अक्सर नशा करने के लिए जाते थे। उस दिन भी इन लोगों ने वहीं पर शराब पिया उसके बाद इन लोगों ने बहां पोल पड़ा देखा। उसको चुरा कर लेकर जाना चाहते थे। रास्ता उबड़ खाबड़ था और इतना नशा इन लोगों को हो चुका था कि उस पोल को खींच कर ले जा रहे थे तब यह वहां गिर पड़े थे और उसी समय ट्रेन का इन्हें हॉर्न और लाइट सुनाई पड़ा तब यह पोल को वहीं छोड़कर भाग गए।

सी.ओ जीआरपी ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है इसके पीछे कोई और मनसा नहीं लगती कोई संगठन नहीं है ना किसी खड़यंत्र से हैं। बस यह है कि सनी के खिलाफ थाना बिलासपुर में पहले से ही 14 मुकदमे दर्ज हैं। और यह क्रिमिनल टाइप का व्यक्ति है इससे सब डरते भी हैं। विजेंद्र के खिलाफ एक मुकदमा 307 का भी दर्ज हुआ है इन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है इसके पीछे और कोई षड्यंत्र अभी प्रकाश में नहीं आया है अभी तक यही प्रकाश में आया है कि मामला नशे से जुड़ा हुआ है कि यह लोग नशे में चोरी करके बेचने के लिए ले जा रहे थे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!