मतदान से पहले एक साथ नजर आएंगे राहुल गांधी और अखिलेश यादव, जानिए INDIA की नई रणनीति

Edited By Imran,Updated: 15 Apr, 2024 02:26 PM

rahul gandhi and akhilesh yadav will be seen together before voting

यूपी में पहले चरण के मतदान से पहले राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक साथ नजर आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि 17 अप्रैल को दोनों नेता गाजियाबाद में साझा प्रेस वार्ता करेंगे। समाजवादी पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस INDIA अलायंस इस साथ चुनाव लड़ रहे...

UP Politics News: यूपी में पहले चरण के मतदान से पहले राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक साथ नजर आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि 17 अप्रैल को दोनों नेता गाजियाबाद में साझा प्रेस वार्ता करेंगे। समाजवादी पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस INDIA अलायंस इस साथ चुनाव लड़ रहे हैं।

आपको बता दें कि गठबंधन ने गाजियाबाद लोकसभा सीट से डॉली शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, इस लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे पहले 19 अप्रैल को सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोटिंग होगी। 17 अप्रैल को पहले चरण के लिए प्रचार थम जाएगा। 

यह भी पढ़ें:-  Lok Sabha Election 2024: सपा प्रत्याशी डिंपल यादव 16 अप्रैल को दाखिल करेंगी नामांकन, पति अखिलेश यादव भी होंगे साथ
पूरे उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मंगलवार को एक मेगा शो के लिए मैनपुरी पहुंचेंगे, जब पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इस दौरान जहां एक तरफ अखिलेश यादव  डिंपल यादव के साथ होंगे, वहीं दूसरी तरफ यादव परिवार के अन्य सदस्यों के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है। राम गोपाल यादव और उनके बेटे अक्षय, शिवपाल यादव और उनके बेटे आदित्य और धर्मेंद्र यादव सहित परिवार के अधिकांश वरिष्ठ सदस्य अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव अभियान में व्यस्त हैं। हालांकि बाकी सदस्य उपस्थित रहेंगे।

तीसरे चरण में इन 10 लोकसभा सीटों पर होना है मतदान
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, तीसरे चरण में जिन 10 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है उनमें से एक है मैनपुरी, जिसमें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, एटा, बदांयू, आंवला और बरेली शामिल हैं। तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करना शुक्रवार से शुरू हो गया और मतदान 7 मई को होना है।

 

Related Story

Trending Topics

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!