PM Modi in Varanasi: नारी शक्ति सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, कहा- देश के विकास में महिलाओं का अहम योगदान

Edited By Harman Kaur,Updated: 21 May, 2024 05:55 PM

prime minister narendra modi reached varanasi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करने के बाद अब वाराणसी पहुंचे.....

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करने के बाद अब वाराणसी पहुंचे हैं। जहां PM मोदी ‘मातृशक्ति' सम्मेलन में 25 हजार से अधिक महिलाओं से सीधा संवाद कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मां गंगा ही हमारी मां है। मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है। देश के विकास में महिलाओं का अहम योगदान है। इस ‘मातृशक्ति' सम्मेलन में 25 हजार से अधिक महिलाएं शामिल हैं। जिनमें महिला गृहणियां, डॉक्टर, शिक्षिकाएं, व्यापारी, अधिवक्ता, खिलाड़ी सहित सभी वर्ग की महिलाएं शामिल हैं। 

मैं लगातार आपके लिए काम कर रहा हूं: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं लगातार आपके लिए काम कर रहा हूं। आपके आशीर्वाद से लगातार नई ऊर्जा मिलती रहती है। मैं न थकता हूं, न रुकता हूं... यही सपना लेकर चलता हूं कि मेरे 140 करोड़ देशवासियों के जीवन की मुसीबतें जितनी कम कर सकता हूं... मैं निरंतर करता हूं। पीएम ने कहा कि हमारे काशी में 3 लाख से ज्यादा लोगों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ है। मुझे पता है कि मोतियाबिंद के ऑपरेशन में कम से कम 10 हजार रुपए खर्च होता है। यानी, दो आंख का 20 हजार। मोदी ने यहां 3 लाख परिवारों के 10-10 हजार रुपए बचाने का पवित्र काम किया है।

'कांग्रेस आई, महंगाई लाई....'
कांग्रेस की सरकारों की पहचान एक गाने से खूब होती है और वो गाना बहुत popular रहा है- महंगाई डायन खाये जात है...कांग्रेस आई, महंगाई लाई। कांग्रेस सरकार आई होती तो आज आपकी रसोई का बजट दो से तीन गुना बढ़ चुका होता। लेकिन ये भाजपा है, ये गरीब का बेटा मोदी है, जो लगातार प्रयास करता है कि आपके खर्चे कम हों और बचत ज्यादा से ज्यादा बढ़े, इसलिए मोदी ने मुफ्त राशन की योजना चलाई है।
PunjabKesari
'BJP को महिलाओं के सम्मान की चिंता है'
पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की मानसिकता महिला विरोधी है। विपक्षी सरकारों में महिला असुरक्षित है। पहले बेटियों का घर से निकलना मुश्किल होता था। आज यूपी में सुरक्षा का माहौल है। सपा वाले कहते थे लड़के हैं गलती हो जाती है। इंडिया गठबंधन ने महिला आरक्षण का विरोध किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज गरीब महिलाओं के बैंक खाते खुले हैं। अब महिलाओं के नाम पर पीएम आवास है। 

वाराणसी में सीएम योगी का संबोधन
पीएम मोदी से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है। पीएम मोदी ने महिलाओं को सशक्त किया है। तीन तलाक कानून को खत्म किया। हमने महिलाओं को सम्मान दिलाया है।

वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे पीएम मोदी
बता दें कि मोदी वाराणसी संसदीय सीट से तीसरी बार भाजपा के उम्मीदवार हैं, जिनके मुकाबले विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन ने कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय को चुनाव मैदान में उतारा है। मोदी 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में वाराणसी से लगातार निर्वाचित हुए हैं और तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं। प्रधानमंत्री ने 13 मई की शाम को वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के मुख्य द्वार पर महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद काशी विश्‍वनाथ धाम तक करीब छह किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। 14 मई को नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने प्रबुद्धजनों से संवाद भी किया था।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!