ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए नमाजियों का जमावड़ा, भीड़ रोकने के लिए पुलिस ने बढ़ाई सक्रियता

Edited By Imran, Updated: 27 May, 2022 11:55 AM

prayers gathered for friday prayers at gyanvapi mosque

ज्ञानवापी मामले के बीच जुमे की नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में नमाजियों का खूब जमावड़ा हो रहा है। वहीं, अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी लोगों से अपील भी कर रही है कि वह अपने घरों के आस-पास वाली मस्जिद में ही जुमे की नमाज अदा करें।

वाराणसी: ज्ञानवापी मामले के बीच जुमे की नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में नमाजियों का खूब जमावड़ा हो रहा है। वहीं, अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी लोगों से अपील भी कर रही है कि वह अपने घरों के आस-पास वाली मस्जिद में ही जुमे की नमाज अदा करें। जुमा का दिन होने की वजह से लोगों की भीड़ को रोकने की पहल कमेटी और जिला पुलिस प्रशासन की ओर से की जा रही है।

बता दें कि पिछले शुक्रवार को नमाजियों की अथाह भीड़ हो गई। कमेटी की ओर से वालंटियर तैनात कर लोगों की भीड़ को नियंत्रित करना पड़ा था। वहीं पूरा परिसर अथाह नमाजियों से भरने की वजह से लाउडस्पीकर से लोगों से अपील कर उनको घरों की ओर लौटने और घर के पास अन्य मस्जिदों में नमाज पढ़ने की अपील करनी पड़ी थी। वहीं जिला पुलिस प्रशासन को भी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

वहीं इस बार भी जुमे की भीड़ को संभालने के लिए पूर्व से ही अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी की ओर से संदेश जारी कर मस्जिद में भीड़ न बढ़ाने की अपील की गई है। इस बाबत सुबह से ही मस्जिद कमेटी की ओर से वालंटियर को पास जारी कर व्यवस्था बनाने की तैयारी की गई है। दूसरी ओर गेट नंबर चार के पास भारी सुरक्षा बलों की तैनाती करने के साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की सक्रियता का दौर चल रहा है। दोपहर में होने वाली नमाज को लेकर भी प्रशासन सक्रियता और सुरक्षा बरत रहा है।  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!