PM मोदी ने सपा पर साधा निशाना, कहा- परिवारवादियों का बस चलता तो यूपी के हर मोहल्ले में ‘माफियागंज' बना देते

Edited By Imran, Updated: 14 Feb, 2022 02:22 PM

pm modi said they would have made  mafiaganj  in every locality of up

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) पर घोर परिवारवादी होने और माफियाराज को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि परिवारवादियों का अगर बस चलता तो पूरे प्रदेश के हर शहर में एक ‘माफियागंज'' बना देते।

अकबरपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) पर घोर परिवारवादी होने और माफियाराज को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि परिवारवादियों का अगर बस चलता तो पूरे प्रदेश के हर शहर में एक ‘माफियागंज' बना देते।

मोदी ने सोमवार को विधानसभा चुनाव के दौरान कानपुर देहात के अकबरपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशियों के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा का नाम लिये बिना जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘इन लोगों का बस चलता तो कानपुर और कानपुर की तरह ही यूपी के हर शहर में एक मोहल्ला, ‘माफियागंज' के नाम से बसा देते।'' उन्होंने कहा कि ‘‘पहले की सरकारों ने यूपी के सामर्थ्य के साथ इंसाफ नहीं किया। उन लोगों ने यूपी को दिन रात लूटा और यहां के लोगों को अपराधियों-दंगाइयों-माफियाओं के हवाले कर दिया।'' हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में बीते पांच सालों में अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार के सख्त रवैये कारण घोर परिवारवादियों का माफियाराज अब अंतिम सांसें गिन रहा है। मोदी ने आगाह किया कि अगर ये लोग वापस आ गये तो उत्तर प्रदेश में माफियाराज फिर से सांसें लेने लगेगा।

प्रधानमंत्री ने सपा के गठबंधनों को अवसरवादी गठजोड़ बताया। उन्होंने कहा कि हर बार ये लोग चुनाव में नया साथी लेकर आते हैं। नए साथी के कंधे के भरोसे चलने की कोशिश करते हैं। ये हर चुनाव में जिस साथी को लाते हैं, चुनाव के बाद हार का ठीकरा उसी पर फोड़कर उसको धक्का मारकर निकाल देते हैं। उन्होंने जनसमूह से पूछा कि जो साथी बदलते हैं, वो उत्तर प्रदेश का साथ देंगे क्या? मोदी ने कहा कि लोगों ने अवसरवादी गठजोड़ करने वाले इन परिवारवादियों को 2014 में हराया, 2017 में हराया और 2019 में फिर एक बार हराया और अब 2022 में भी ये हारेंगे। चुनाव में भाजपा की जीत का भरोसा जताते हुए मोदी ने कहा, ‘‘इस बार उत्तर प्रदेश में रंगो वाली होली 10 दिन पहले ही मनाई जाएगी। 10 मार्च को ही जब चुनाव नतीजे आएंगे, धूम-धाम से रंगों वाली होली शुरू हो जाएगी।''

गौरतलब है कि कानपुर और बुंदेलखंड के 16 जिलों की 60 सीटों पर तीसरे चरण के चुनाव में 20 फरवरी को मतदान होगा। इस दौरान कानपुर, कानपुर देहात के अलावा जालौन के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं ने भी वर्चुअल माध्यम से मोदी के संबोधन को सुना।     

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!