24 का चक्रव्यूहः UP की दो हॉट सीट को लेकर पत्ते नहीं खोल रहे NDA और INDIA , भाजपा के लिए सिर दर्द बन चुकी है सीट

Edited By Ajay kumar,Updated: 13 Apr, 2024 08:52 PM

nda and india are not opening their cards regarding two hot seats of up

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उप्र. की दो ऐसी सीट हैं, जिन पर एनडीए और इंडिया दोनों ही गठबंधन ने अभी अपने-अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इसमें एक कांग्रेस का गढ़ रही रायबरेली और दूसरी मारैजूदा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के कारण चर्चित कैसरगंज सीट शामिल है।

लखनऊ:  लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उप्र. की दो ऐसी सीट हैं, जिन पर एनडीए और इंडिया दोनों ही गठबंधन ने अभी अपने-अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इसमें एक कांग्रेस का गढ़ रही रायबरेली और दूसरी मारैजूदा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के कारण चर्चित कैसरगंज सीट शामिल है।

PunjabKesari

एनडीए गठबंधन में दोनों ही सीटें भाजपा के कोटे में
बुधवार को ही यह संभावना जतायी जा रही थी कि भाजपा अपनी सूची में रायबरेली और कैसरगंज सीट पर भी उम्मीदवार की घोषणा कर देगी, क्योंकि एनडीए गठबंधन में ये दोनों ही सीटें भाजपा के कोटे की हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भाजपा ने अब तक इन दोनों सीट को मिलाकर कुल पांच सीट छोड़ रखीं हैं जबकि, बाकी सभी सीट पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। वहीं इंडिया गठबंधन से रायबरेली सीट पर कांग्रेस और कैसरगंज सीट पर समाजवादी पार्टी को प्रत्याशी उतारना है। इन सीटों के लिए अभी इंडिया गठबंधन की ओर से भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं हो पाई है।

FIR filed against BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh.
भाजपा के लिए सिर दर्द बन चुकी है कैसरगंज लोकसभा सीट
कैसरगंज लोकसभा सीट को लेकर सभी की नजर बनी हुई है। ये सीट भाजपा के लिए सिर दर्द बन चुकी है। दरअसल यहां से बाहुबली नेता बृजभूषण शरण सिंह सांसद हैंअब देखना यह है कि इस बार भाजपा कैसरगंज सीट से बृजभूषण शरण पर ही दांव लगाती है या किसी अन्य उम्मीदवार को उतारती है? इस सीट को लेकर कितना विचार-विमर्श हो रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भाजपा ने अभी तक इस सीट से अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है। 

बिना अनुमति काफिला निकालने पर मिला नोटिस
इसी बीच बृजभूषण शरण सिंह को लेकर एक खबर सामने आई है। बता दें कि बृजभूषण शरण को नोटिस मिल गया है। दरअसल बृजभूषण शरण सिंह के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। मगर वह अभी से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। इसी बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में बृजभूषण शरण सिंह बड़े काफिले के साथ निकलते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उनका कई जगहों पर भाड़ी भीड़ ने स्वागत भी किया। अब इसी को लेकर उन्हें नोटिस मिल गया है। 

Related Story

Trending Topics

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!