हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल! फिरोजाबाद में कैंप लगाकर मुसलमानों ने कावड़ियों पर पुष्प वर्षा कर किया जोरदार स्वागत

Edited By Mamta Yadav, Updated: 01 Aug, 2022 08:11 PM

muslims shower flowers on kavadis by setting up camp in firozabad

श्रावण मास के तीसरे सोमवार को आज तब सांप्रदायिक सौहार्द एवं हिंदू-मुस्लिम एकता की नई मिसाल देखने को मिली जब शिकोहाबाद नगर के स्टेशन रोड पर मुस्लिम पुरुषों और महिलाओं ने कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और उनको फल एवं शरबत देकर उनकी सुखद यात्रा की कामना...

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की शिकोहाबाद तहसील में मुसलमानों ने सोमवार को कैंप लगाकर कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और उनका स्वागत किया। श्रावण मास के तीसरे सोमवार को आज तब सांप्रदायिक सौहार्द एवं हिंदू-मुस्लिम एकता की नई मिसाल देखने को मिली जब शिकोहाबाद नगर के स्टेशन रोड पर मुस्लिम पुरुषों और महिलाओं ने कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और उनको फल एवं शरबत देकर उनकी सुखद यात्रा की कामना की। इस दौरान जिलाधिकारी रवि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने भी कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की।

गौरतलब है कि आगरा जिले का बटेश्वर धाम प्राचीन शिव मंदिर है, जहां कासगंज के सोरों से जल भरकर लाने वाले कांवड़िए श्रावण मास में प्रत्येक सोमवार को जलाभिषेक करते हैं। ये कांवड़िये शिकोहाबाद होकर गुजरते हैं। शिकोहाबाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा कांवड़ियों के स्वागत की सराहना करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन न केवल हिंदू मुस्लिम एकता को प्रदर्शित करते हैं बल्कि सांप्रदायिक सौहार्द को भी मजबूती प्रदान करते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से विकास एवं आपसी सामंजस्य का मार्ग प्रशस्त होता है। रंजन ने कहा कि शिकोहाबाद में हुए इस कार्यक्रम की चारों ओर चर्चा है और इसे नई मिसाल के रूप में देखा जा रहा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!