जेल में बहनों ने भाइयों की कलाई पर बांधी राखी, अगले साल घर पर रक्षाबंधन मनाने की कामना की

Edited By Anil Kapoor,Updated: 31 Aug, 2023 11:48 AM

meerut news sisters tie rakhi on brothers  wrists in jail

Meerut News: पूरे देश में रक्षाबंधन का पावन त्यौहार मनाया जा रहा है। रक्षाबंधन यानी कि वो पावन त्यौहार जिसमें बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर अपनी सुरक्षा का वादा उनसे लेती हैं लेकिन, इस खुशी के माहौल के बीच कुछ भाई ऐसे भी हैं जोकि ....

(आदिल रहमान)Meerut News: पूरे देश में रक्षाबंधन का पावन त्यौहार मनाया जा रहा है। रक्षाबंधन यानी कि वो पावन त्यौहार जिसमें बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर अपनी सुरक्षा का वादा उनसे लेती हैं लेकिन, इस खुशी के माहौल के बीच कुछ भाई ऐसे भी हैं जोकि किन्हीं वजहों से जेल में निरुद्ध है और उनकी बहनें उन्हें राखी बांधने के लिए जेल पर पहुंचती हैं । ऐसा ही नजारा देखने को मिला है मेरठ के चौधरी चरण सिंह जिला कारागार पर जहां सुबह से ही जेल में निरुद्ध अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए बहनें भारी तादाद में पहुंच रही है । खास बात यह है कि भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए पहुंच रही बहनें ऐसी भी हैं जिनकी गोद में मासूम बच्चे भी हैं तो वहीं कुछ बहनें ऐसी हैं जो कि सालों से जेल पर अपने भाई को राखी बांधने के लिए आती हैं और इस बार बहनों ने वादा लिया है अपने भाइयों से कि वो अपराध से तौबा कर लेंगे और बहनें कामना करती हैं कि अगले साल उनका भाई इस पावन त्यौहार पर उनके साथ उनके घर पर मौजूद रहे।

PunjabKesari

राखी के मौके पर मेरठ की चौधरी चरण सिंह कारागार में खुशी का माहौल देखने को मिला
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राखी के इस त्यौहार के मौके पर मेरठ की चौधरी चरण सिंह कारागार पर भी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ इस पावन त्यौहार को मनाया जा रहा है। जेल में निरुद्ध अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए सुबह से ही जेल के बाहर बहनों की लंबी कतार देखने को मिल रही है। जेल प्रशासन के द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं कि किसी भी बहन को अपने भाई को राखी बांधने के दौरान कोई परेशानी न उठानी पड़े। जेल प्रशासन की तरफ से इस पावन त्यौहार के मौके पर विशेष इंतजाम कर व्यवस्था बनाई गई है। जहां कैदी अपनी बहनों के साथ राखी बंधवा रहे हैं और उनके साथ समय बांट रहे हैं । यहां मौजूद बहनों ने कामना की है कि उनके भाई जल्द से जल्द जेल से रिहा हो जाएं और अगले साल वो अपनी बहनों के साथ घर पर इस त्यौहार को अपने घर पर मनाएं।

PunjabKesari

जेल में बहनों के लिए चाय नाश्ते से लेकर मुंह मीठा करने तक का किया गया इंतजाम
वहीं जेल प्रशासन के द्वारा इस पावन त्यौहार के मौके पर विशेष इंतजाम किए गए हैं। जेल प्रशासन के द्वारा जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने पहुंची बहनों के लिए चाय नाश्ते से लेकर मुंह मीठा करने तक का इंतजाम किया गया है। जेल अधिकारियों का कहना है कि इस पावन त्यौहार के मौके पर किसी भी बहन को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी और जिस तरह पूर्व में यह त्यौहार पूरी हर्षोल्लाह से रात मनता आया है उसी की तरह विशेष इंतज़ाम इस बार भी किए गए हैं जिससे की बहनों को कोई परेशानी ना हो सके और वो अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनके साथ समय बिताकर खुशियों के पल उनके साथ मना सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!