मस्जिद में नाबालिग हिंदू लड़की का जबरन निकाह करा रहा था मौलाना, तभी आ गई पुलिस...

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 18 Aug, 2022 06:37 PM

maulana was forcibly getting married to a minor hindu girl

यूपी के उन्नाव में एक नाबालिग हिन्दू लड़की का निकाह कराने की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां आरोप है कि लड़की को बहला कर एक मस्जिद में लाया गया था। इसके साथ ही निकाह पढ़ाने के लिए मौ...

उन्नाव: यूपी के उन्नाव में एक नाबालिग हिन्दू लड़की का निकाह कराने की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां आरोप है कि लड़की को बहला कर एक मस्जिद में लाया गया था। इसके साथ ही निकाह पढ़ाने के लिए मौलाना को भी झूठ बोलकर बुलाया गया था। निकाह कराने की कोशिश का आरोप एक मुस्लिम महिला पर लगा है।

जानिए क्या है मामला?
बता दें की देर रात गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली नाबालिग किशोरी के साथ युवक निकाह करने के लिए मस्जिद पहुंचा था। जहां दोनों हिंदू होने पर मौलाना ने निकाह कराने से मना कर दिया। युवक के दबाव बनाने पर मौलाना फातिहा पढ़ ही रहे थे कि तभी पुलिस पहुंची और सभी को हिरासत में ले लिया। वहीं नाबालिग हिन्दू लड़की की शादी की सूचना पर हिन्दू संगठन के लोग भी थाने में जमा हो गए और जमकर हंगामा किया।

14 वर्षीय किशोरी का निकाह कराने का मामला
बताया जा रहा है की क्षेत्र में रहने वाली एक 14 वर्षीय किशोरी को एक युवक ने अपने प्रेम जाल में फंसा कर उससे शादी करने के लिए देर रात गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के राजधानी मार्ग सब्जी मंडी पर मौजूद जामा मस्जिद लेकर पहुंचा था। जहां मौजूद मौलाना शमीम से निकाह कराने की बात की गई। जिस पर मौलाना शमीम ने उनसे पूछताछ की, उन्हें पता चला कि किशोरी और युवक दोनों हिंदू हैं तो उन्होंने निकाह कराने से मना कर दिया। जिस पर युवक ने मौलाना से निकाह ना कराने की जगह फतिया पढ़ाने की बात कही। जिस पर मौलाना फातिया पढ़ाने लगे।

इसी दौरान कुछ स्थानीय लोग मस्जिद पहुंच गए और किशोरी के परिजन भी आ गए। फातिया पढ़ने की जानकारी पर लोगों ने जमकर हंगामा काटा। हंगामा की सूचना पर गंगाघाट कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। वहीं पुलिस का कहना है कि नाबालिग लड़की है और उसकी शादी एक महिला के जरिए से कराया जा रहा था। वहीं लड़का बालिक है दोनों ही हिंदू हैं लेकिन इसमें एक मौलवी को बुला करके शादी कराई जा रही थी। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

नाबालिग का पिता ही पैसों के लालच में आकर बेटी का निकाह करवाना चाहता था...
वहीं हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री और प्रभार्री विमल द्रिवेदी ने कहा कि फिरोजाबाद के युवक के साथ मौलवी ने नाबालिग लड़की के जबरन निकाह की सूचना मिलने के बाद टीम भेजी गई थी। उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह से स्पष्ट था कि युवक निकाह के बाद लड़की को दिल्ली में बेचना चाहता था। बता दें कि फिलहाल तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया है। जबकि नाबालिग लड़की को पुलिस अभिरक्षा में नारी निकेतन भेजा गया है। बताया ये भी जा रहा है कि नाबालिग का पिता ही पैसों के लालच में आकर बेटी का निकाह करवाना चाहता था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

 


 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!