CM योगी का सख्त निर्देश- लाउडस्पीकर की आवाज तेज हुई तो नपेंगे अधिकारी

Edited By Mamta Yadav, Updated: 18 May, 2022 10:06 PM

if the loudspeaker s voice gets louder then the officers will measure yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि कहीं पर भी गैर जरूरी लाउडस्पीकर लगाये जाने अथवा तेज आवाज की शिकायत पर संबंधित सकिर्ल के अधिकारी जवाबदेह होंगे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि कहीं पर भी गैर जरूरी लाउडस्पीकर लगाये जाने अथवा तेज आवाज की शिकायत पर संबंधित सकिर्ल के अधिकारी जवाबदेह होंगे।       

योगी ने यहां सड़क सुरक्षा पर बुलायी गयी एक बैठक में कहा कि बातचीत के जरिये ही हमने अनावश्यक रूप से लगाये गए लाउडस्पीकरों को हटाने में सफलता पाई है। लाउडस्पीकर की आवाज संबंधित परिसर के भीतर ही रहेगी, सौहार्द के साथ हमने यह करके उदाहरण प्रस्तुत किया है। यह स्थिति आगे भी बनी रहे। यदि फिर कहीं अनावश्यक लाउडस्पीकर लगाए जाने/तेज आवाज में बजने की शिकायत प्राप्त हुई तो सम्बंधित सर्किल के पुलिस अधिकारी, डिप्टी कलेक्टर व अन्य अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी।      

उन्होंने कहा कि संवाद के माध्यम से विभिन्न जनपदों में जो लाउडस्पीकर लोगों ने हटाये हैं, उन्हें आवश्यकतानुसार निकटस्थ स्कूलों को उपलब्ध कराने में सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों राम नवमी, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद सहित अनेक पर्वों के शांति और सौहार्दपूर्ण आयोजन के माध्यम से उत्तर प्रदेश ने एक बड़ा और सकारात्मक संदेश दिया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!