Ayush Colleges Scam: पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी की बढ़ी मुश्किलें, HC ने आयुष कॉलेजों में एडमिशन की जांच CBI को सौंपी

Edited By Mamta Yadav,Updated: 26 May, 2023 12:21 AM

hc orders cbi probe against former up minister on allegations of taking bribe

Ayush Colleges Scam: इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court)  की लखनऊ पीठ (lucknow Bench) ने आयुष विभाग (Ayush Department) में 2019 में स्नातक (UG) एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम (PG) में दाखिले के लिए तत्कालीन आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam...

लखनऊ, Ayush Colleges Scam: इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court)  की लखनऊ पीठ (lucknow Bench) ने आयुष विभाग (Ayush Department) में 2019 में स्नातक (UG) एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम (PG) में दाखिले के लिए तत्कालीन आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini), तत्कालीन अपर मुख्य सचिव प्रशांत त्रिवेदी (Prashant Trivedi) सहित कई आला अफसरों द्वारा रिश्वत लेने के आरोपों पर गंभीर रुख अपनाते हुए सीबीआई (CBI) को जांच का आदेश दिया है।
PunjabKesari
लखनऊ पीठ ने सीबीआई से कहा कि वह तत्काल इस संबंध में मामला दर्ज कर विवेचना करे और एक अगस्त को जांच की प्रगति रिपोर्ट उसके सामने पेश करे। न्यायमूर्ति राजीव सिंह की पीठ ने बुधवार को डॉ रितु गर्ग द्वारा दायर जमानत याचिका को स्वीकार करने के दौरान यह आदेश पारित किया। सुनवायी के दौरान के दौरान अदालत में महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा किंजल सिंह एवं एसटीएफ के डिप्टी एसपी संजीव दीक्षित उपस्थित थे।
PunjabKesari
अदालत ने आयुर्वेद निदेशालय के प्रभारी अधिकारी डा उमाकांत सिंह का बयान सुना। सिंह ने पुलिस के सामने बयान दिया था कि यूजी पीजी 2019 में आयुष विभाग में विभिन्न पाठयक्रमों में दाखिले के लिए तत्कालीन मंत्री धर्म सिंह सैनी , तत्कालीन अपर मुख्य सचिव प्रशांत त्रिवेदी एवं अन्य आला अधिकारियों के बीच कैसे रिश्वत का बंटवारा किया गया। सुनवाई के दौरान पीठ ने यह भी कहा कि जांच अधिकारी ने उमाकांत सिंह का बयान दर्ज किया जिन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि कैसे 2019 में दाखिले में भ्रष्टाचार किया गया तथा सैनी ने अपने निवास पर 35 लाख रुपये और त्रिवेदी ने 25 लाख रुपए लिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Gujarat Titans

Chennai Super Kings

Match will be start at 23 May,2023 07:30 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!