UP में नवरात्रि, दशहरा और चेहल्लुम के लिए गाइडलाइंस जारी, CM योगी ने दिए ये सख्त निर्देश

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 20 Sep, 2021 11:13 AM

guidelines issued for navratri dussehra and chehallum in up

आगामी दिनों में शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri), विजयादशमी (Vijayadashami) और चेहल्लुम (Chehallum) को देखते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कोविड-19 (Covid-19) की समीक्षा बैठक में  नई गाइडलाइंस (Guidel...

लखनऊ: आगामी दिनों में शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri), विजयादशमी (Vijayadashami) और चेहल्लुम (Chehallum) को देखते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कोविड-19 (Covid-19) की समीक्षा बैठक में  नई गाइडलाइंस (Guidelines) जारी की है। योगी ने रविवार को उच्चस्तरीय बैठक (High level meeting) में निर्देश दिया कि त्योहारों में कानून व्यवस्था दुरुस्त रहे। कहीं भी सांप्रदायिक सौहार्द न बिगड़े। साथ ही त्योहार मनाने में कोविड प्रोटोकाल  (covid protocol) का पालन जरूर किया जाए। साथ ही ​कोविड-19 महामारी की रोकथाम हेतु दिए गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।
PunjabKesari
इस बारे में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि दुर्गा पूजा पंडाल व रामलीला मंच के स्थापना की अनुमति प्रदान करते समय इस बात का ध्यान रखा जाए कि सार्वजनिक आवागमन प्रभावित न हो। मूर्तियों की स्थापना पारंपरिक परंतु खाली स्थान पर की जाए, उनका आकार यथासंभव छोटा रखा जाए। मैदान की क्षमता से अधिक लोग न रहे। मूर्तियों के विसर्जन में यथासंभव छोटे वाहनों का प्रयोग किया जाए तथा मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम में न्यूनतम व्यक्ति ही शामिल हो। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!