कानपुर में बोले योगी- जीका वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयास संतोषजनक

Edited By Umakant yadav, Updated: 10 Nov, 2021 01:44 PM

efforts to stop zika virus infection in kanpur satisfactory yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के कानपुर शहर में जीका वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपायों को संतोषजनक बताया है। उन्होंने कहा कि माकूल निगरानी और स्वच्छता अभियान के बलबूते स्थिति अब नियंत्रण...

कानपुर:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के कानपुर शहर में जीका वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपायों को संतोषजनक बताया है। उन्होंने कहा कि माकूल निगरानी और स्वच्छता अभियान के बलबूते स्थिति अब नियंत्रण में है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को कानपुर में जीका वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी प्रयासों की समीक्षा के बाद संवाददाताओं को बताया कि कानपुर में पिछले एक महीने में इस वायरस के संक्रमण के 105 केस मिले हैं। जिनमें से 17 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 
 



योगी ने कहा कि शहर के पांच वार्ड इस वायरस के संक्रमण से विशेष रूप से प्रभावित थे, लेकिन स्थानीय प्रशासन एवं नगर निगम सहित अन्य एजेंसियों के सामूहिक प्रयासों की मदद से निगरानी एवं स्वच्छता अभियान को तेज कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया।  उन्होंने बताया कि वायरस के संक्रमण को पूरी तरह से रोकने के लिए निगरानी कर्मियों की अतिरिक्त टीमें लगाई हैं। इसके साथ ही शासन स्तर पर विशेषज्ञों की भी सेवाएं भी ली जा रही है।



सीएम ने कहा कि जिन मरीज का घर पर ही इलाज (होम आइसोलेशन) हो रहा है, उनकी भी लगातार निगरानी और देखरेख की जा रही है।  उन्होंने का कि ‘‘अभी जीका वायरस के 88 मरीजों का इलाज चल रहा है, हमें उम्मीद है कि ये मरीज भी जल्द ही स्वस्थ हो जायेंगे। मैंने समीक्षा में पाया कि सभी स्तरों पर किए जा रहे उपायों को बेहतर तरीके से अंजाम दिया जा रहा है। इस स्थिति में घबराने की की जरूरत नहीं है। समय से उपचार मिल जाए, बस इतना सा प्रयास करने की जरूरत है।"
 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!