देवरिया: अपहरण के बाद 6 साल के मासूम की हत्या, ट्यूशन टीचर के घर शौचालय में मिला शव

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 07 Jul, 2022 12:34 PM

deoria 6 year old innocent murdered after kidnapping

यूपी के देवरिया से 6 साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां ट्यूशन पढ़ने गए मेडिकल स्टोर संचालक के बेटे की अपहरण कर हत्या कर दी गई...

देवरिया: यूपी के देवरिया से 6 साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां ट्यूशन पढ़ने गए मेडिकल स्टोर संचालक के बेटे की अपहरण कर हत्या कर दी गई। मासूम का शव गुरुवार सुबह शिक्षक के मकान में स्थित शौचालय से बरामद किया गया। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक के पौत्र को हिरासत में लिया है। इस घटना के बाद से इलाके में तनावपूर्ण माहौल है।

जानिए क्या है मामला? 
घटना लार क्षेत्र के हरखौली गांव की है। यहां के निवासी डॉ. गोरख यादव चौराहे पर मेडिकल स्टोर चलाने के साथ ही प्राइवेट प्रेक्टिस करते हैं। उनकी तीन बेटी और एक बेटा संस्कार यादव 6 वर्ष का था। संस्कार यादव बुधवार की शाम गांव में ही एक शिक्षक के घर ट्यूशन पढ़ने के लिए गया था। कुछ देर बाद जब संस्कार यादव वापस घर नहीं पहुंचा तो परिजन परेशान हो कर उसको ढूंढ़ने लगे। इस बीच संस्कार की बहन भाई का पता लगाने के लिए शिक्षक के घर पहुंची। पूछताछ में ट्यूशन टीचर ने बताया कि संस्कार आज पढ़ने नहीं आया था। 

6 साल के मासूम की हत्या 
इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों के होश उड़ गए। जिसके बाद उन्होंने खोजबीन शुरू कर दी। गांव के आधा दर्जन लोग बाइक लेकर बालक की तलाश करने लगे। इसी बीच गांव के दक्षिण तरफ खेत मे एक कागज मिला जिस पर यह लिखा था कि गोरख यादव 5 लाख रुपया की व्यवस्था करो नहीं तो तुम्हारे लड़के को नहीं छोड़ा जाएगा। यह खत मिलते ही परिवार सहित पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। ऐसे में परिवार वालों ने घटना की सूचना पुलिस दो दी। पुलिस ने गोरख यादव की तहरीर पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। 

ट्यूशन टीचर के घर शौचालय में मिला शव
छानबीन दौरान पुलिस की शक की सुई कोचिंग पढ़ाने वाले शिक्षक के पौत्र पर गई। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारा सच उगल दिया। उसने छात्र संस्कार के शव के बारे में बताया कि घर के दरवाजे पर स्थित शौचालय में है। यह सुनते ही मौके पर एसपी संकल्प शर्मा अपनी मौजूदगी में शौचालय को खुलवाया तो संस्कार कर शव बरामद हो गया। घटना के पूरे गांव में सनसनी मच गई। 

क्या कहती है पुलिस? 
इस बारे में एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि छात्र का शव बरामद कर लिया गया है> घटना के कारणों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मामले संलिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई जाएगी। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!