UP में डाल्फिन संग क्रूरता: हरकत में आई पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

Edited By Umakant yadav, Updated: 08 Jan, 2021 01:39 PM

cruelty with dolphins in up 3 arrested by police in action

उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज इलाके में दुर्लभ प्रजाति की डॉल्फिन मछली की हत्या के आरोप में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि कुछ अन्य की तलाश की जा रही है।

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज इलाके में दुर्लभ प्रजाति की डॉल्फिन मछली की हत्या के आरोप में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि कुछ अन्य की तलाश की जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि बीते 31 दिसम्बर को शारदा नहर में डॉल्फिन की दुर्लभ प्रजाति की मछली पाई गई जिसे आसपास के शोहदों ने देख लिया और उसे लाठी और नुकीले औजारों से प्रताड़ित करने लगे। इस घटना में दुर्लभ मछली की मौत हो गई। कुछ लोगों ने इसका वीडियो शूट कर लिया और उसे वायरल कर दिया।   कुछ पर्यावरणविदो ने मामला ट्विटर पर उछाल दिया जिसकी सूचना जब नहर से करीब 12 किमी दूर बैठे थाना पुलिस को हुई तो उसने मामले की छानबीन शुरू की।       

इस मामले में राहुल (20), अनुज (21) और राहुल कुमार (19) को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। यह सभी ऊँचाहार थाने के रहने वाले है। बताया गया इस मामले में कई और लोग भी शामिल है जिन्हें चिन्हित कर उनको पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!