ट्विटर से CM योगी और मायावती से लेकर कई नेताओं का ब्लू टिक हटा, अखिलेश यादव का अब भी बरकरार

Edited By Pooja Gill,Updated: 21 Apr, 2023 12:00 PM

blue tick removed from twitter

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, बसपा सुप्रीमो मायावती, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है। एलन मस्क के कंपनी अधिग्रहण करने के बाद...

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, बसपा सुप्रीमो मायावती, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है। एलन मस्क के कंपनी अधिग्रहण करने के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी नई पॉलिसी में बदलाव किए हैं। इस नई पॉलिसी को इस्तेमाल न करने के चलते ही ब्लू टिक हटाये गए है। वहीं, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई दिग्गज नेताओं के टिक अभी भी बरकरार हैं।

PunjabKesari

बता दें कि, एलन मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद ट्विटर ब्लू या व्यवसाय-केंद्रित ट्विटर वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन का कॉन्सेप्ट आया। इसके तहत कोई भी बिजनेस एंटिटी या इंडिविजुअल निर्धारित शुल्क का भुगतान करके अपने ट्विटर हैंडल को वेरिफाइड करवा सकता है। इससे पहले की स्थिति में ब्लू टिक प्रसिद्ध व्यक्तियों को प्रतिरूपण से बचाने और झूठी सूचनाओं से निपटने के तरीके के रूप में कार्य करता था, लेकिन अब ब्लू टिक की सेवा लेने के लिए यूजर को न्यूनतम शुल्क चुकाना होगा।

PunjabKesari

सीएम योगी के ट्विटर का ब्लू टिक शुक्रवार की सुबह हट गया। इसके साथ ही सीएम योगी के कार्यालय का भी टिक हट गया है। हालांकि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय का ग्रे टिक अभी बरकरार है। वहीं  राज्य के दोनों डिप्टी सीएम का भी ब्लू टिक हट गया है। इसके अलावा यूपी बीजेपी, बीएसपी प्रमुख मायावती, शिवपाल सिंह यादव, राम गोपाल यादव, डिंपल यादव और ओम प्रकाश राजभर समेत कई दिग्गजों का ब्लू टिक हट चुका है। वही, अखिलेश यादव और बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य का टिक नहीं हटा है।

PunjabKesari

ट्विटर ने अपनी पेड़ पॉलिसी के तहत दिग्गजों के अकाउंट से ब्लू टिक रिमूव किया है। दरअसल, भारत में, IOS के लिए ट्विटर ब्लू की कीमत 900 रुपये मासिक है। वेब मासिक 650 रुपये है जबकि iOS के लिए वार्षिक मूल्य 9,400 रुपये है। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए, मासिक मूल्य 900 रुपये है जबकि वार्षिक मूल्य 9,400 रुपये है। अब ब्‍लू टिक की सेवा लेने के लिए यूजर को न्यूनतम शुल्क चुकाना होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!