Ayodhya News: यूपी के दो मंत्रियों के सामने ही DM और महंत के बीच तीखी नोकझोंक, तुरंत बाद हटाई गई राजू दास की सुरक्षा

Edited By Mamta Yadav,Updated: 21 Jun, 2024 11:05 PM

ayodhya a heated argument between dm and mahant in front of two up ministers

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी को सबसे बड़ा झटका यूपी से लगा है। बीजेपी यूपी में फैजाबाद सीट तक हार गई, जहां अयोध्या स्थित है। इसी साल 22 जनवरी को पीएम मोदी की मौजूदगी में भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। इसके...

Ayodhya News, (संजीव आजाद): लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी को सबसे बड़ा झटका यूपी से लगा है। बीजेपी यूपी में फैजाबाद सीट तक हार गई, जहां अयोध्या स्थित है। इसी साल 22 जनवरी को पीएम मोदी की मौजूदगी में भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। इसके चलते यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर बीजेपी अयोध्या में कैसे हार गई। इसी क्रम में गुरुवार को सरयू महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने आए यूपी के दो मंत्रियों के सामने ही अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास और डीएम के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि तत्काल राजू दास के गनर को अयोध्या पुलिस लाइन वापस बुला लिया गया। अब राजू दास अपनी हत्या की आशंका जताते हुए कह रहे है अगर उनको कुछ हुआ तो सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
PunjabKesari
क्या है पूरा मामला
दरअसल, राजू दास ने लोकसभा का परिणाम आने के बाद अयोध्या में तैनात कई वरिष्ठ अफसरों पर असंसदीय भाषा का प्रयोग करते हुए हार का जिम्मेदार बताया था। अयोध्या में बीजेपी की समीक्षा के दौरान देर रात यह काफी हाई प्रोफाइल ड्रामा हुआ। यह हंगामा अयोध्या समेत पूरे यूपी में चर्चा का विषय बन गया। अयोध्या के सरयू अतिथि गृह में दो मंत्री जयवीर सिंह और सूर्य प्रताप शाही गुरुवार को रुके थे। उसी समय हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास अयोध्या की हार के कुछ कारण बताने उनके पास पहुंचे।
PunjabKesari
राजू दास ने हत्या की साजिश रचने का लगाया आरोप
इस दौरान अयोध्या में तैनात डीएम नीतीश कुमार भी वहां बैठे थे। लिहाजा जैसे ही हार के कारणों को लेकर राजू दास ने अफसरों की भूमिका के बारे में बोलना शुरू किया वैसे ही आईएएस अफसर और राजू दास के बीच तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई। बताया जाता है कि राजू दास द्वारा लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद दिए बयानों से पुलिस और प्रशासनिक अफसर पहले से खासे नाराज थे। यही कारण रहा कि बात विवाद की धमक इतनी रही कि इसके तुरंत बाद राजू दास के गनर को वापस बुला लिया गया। अब राजू दास का आरोप है कि उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि उनके साथ कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!