अमेरिकन युवती बनी यूपी की बहू: सोशल मीडिया पर दोस्ती, फिर शादी… प्यार के लिए पार किए सात समंदर

Edited By Mamta Yadav, Updated: 23 Dec, 2022 11:24 PM

american girl became daughter in law of up friendship on social media

सोशल मीडिया आजकल युवाओं के दिलों को जोड़ने का भी काम कर रहा है। जीहां सोशल मीडिया के ज़रिए हुई एक युवक और युवती की सात समंदर पार की दोस्ती प्यार में बदल गयी और अमेरिका की रहने वाली युवती अपने प्यार को पाने के लिए उससे शादी करने के लिए उत्तर प्रदेश के...

मुरादाबाद: सोशल मीडिया आजकल युवाओं के दिलों को जोड़ने का भी काम कर रहा है। जीहां सोशल मीडिया के ज़रिए हुई एक युवक और युवती की सात समंदर पार की दोस्ती प्यार में बदल गयी और अमेरिका की रहने वाली युवती अपने प्यार को पाने के लिए उससे शादी करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक छोटे से गांव पहुँच गई, जहां गांव वालों ने दोनों की शादी करा दी। अमेरिका से शादी करने आई इस दुल्हन को गांव में हर कोई देखने को उत्सुक था और दोनों के प्यार की कहानी लोग सुन कर हैरान रह गए।

सालिम और सोनिया की शादी बनी चर्चा का विषय
पूरा मामला यूपी के मुरादाबाद से सामने आया है। जहां के कुंदरकी ब्लाक के ग्राम उदयपुर चंदन निवासी मोहम्मद सालिम से शादी रचाने को अमेरिका के न्यूयॉर्क की युवती सोनिया भारत आई। अब वह निकाह के बाद दुल्हन भी बन गई है। सालिम और सोनिया की शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। क्षेत्र में पहला मामला है कि अमेरिकन युवती ने कुंदरकी के छोटे से गांव के युवक को अपना हमसफर चुना है और दोनों अब बहुत खुश भी हैं। दो साल पहले सोनिया और सालिम की सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती हुई थी। उस समय सालिम सऊदी अरब में हेयर कटिंग का काम करता था। युवती के कुछ रिश्तेदार भी सऊदी अरब में रहते हैं। जिनसे भी सालिम की अच्छी जान पहचान है।

लोगों ने नवविवाहित दूल्हा-दुल्हन को नेक दुआओं से नवाजा
सोनिया और सालिम घण्टों घंटो फेसबुक के ज़रिए एक दूसरे से बात करते थे और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। बुधवार को जब अमेरिका से सोनिया शादी करने गांव आ गयी तो गांव वालों को दोनों की प्रेम कहानी का पता चला। पहले तो सालिम के घर वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे लेकिन बाद में वह राजी हो गए और फिर गांव में ही भव्य पंडाल में दोनों का निकाह करा दिया गया और सभी गांव वालों को दावत ए वलीमा की दावत खिलाई गयी। जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। इस दौरान लोगों ने नवविवाहित दूल्हा-दुल्हन को नेक दुआओं से नवाजा।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!