Aligarh: लव मैरिज के 3 महीने बाद मुस्लिम पत्नी पति व ससुरालियों पर धर्म परिवर्तन का दबाव, 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Edited By Pooja Gill,Updated: 31 Mar, 2023 12:42 PM

aligarh after 3 months of love marriage muslim

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव फरीदपुर में कुछ महीने पूर्व मुस्लिम समुदाय की एक युवती ने हिंदू युवक के साथ प्रेम विवाह कर लिया था। वह हिंदू परिवार में रह रही है। इस परिवार का आरोप है कि, युवती एवं उसके परिवार के लोग जबरन...

अलीगढ़ (अर्जुन वार्ष्णेय): उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव फरीदपुर में कुछ महीने पूर्व मुस्लिम समुदाय की एक युवती ने हिंदू युवक के साथ प्रेम विवाह कर लिया था। वह हिंदू परिवार में रह रही है। इस परिवार का आरोप है कि, युवती एवं उसके परिवार के लोग जबरन मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बना रहे हैं। जिसकी जानकारी होने पर करणी सेना के पदाधिकारियों ने पीड़ित परिवार के पक्ष में अधिकारियों से बात करते हुए इसका जोरदार विरोध किया है। वहीं पीड़ित परिवार ने थाने में तहरीर देकर मुस्लिम समुदाय के पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

PunjabKesari

बता दें कि, थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव फरीदपुर निवासी अजय कुमार पुत्र जयपाल सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि, दिसंबर 2022 में उसने गांव जुल्लुपुर सिहोर निवासी मुस्कान पुत्री यूनिस सलीम के साथ विवाह किया था। जिसको लेकर मुस्कान के परिजनों ने झूठे आरोप लगाकर थाना अकराबाद में मुकदमा दर्ज कराया था। उसके बाद पुलिस ने कोर्ट में मुस्कान के बयान कराएं। जहां मुस्कान ने अपनी मर्जी से विवाह करना स्वीकार किया था। जिस पर कोर्ट ने आदेश किया कि वह हमारे साथ रहेगी। तभी से वह हमारे घर में अच्छी तरह रह रही हैं। पर गांव में मुस्लिम आबादी ज्यादा होने के कारण कुछ अन्य महिलाओं के बहकावे में आकर पिछले पंद्रह दिनों से मुस्कान इस जिद पर अड़ी है कि, हमारा पूरा परिवार या तो मुस्लिम धर्म अपना ले नहीं तो वह उनके साथ नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ेंः ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर हुआ भीषण हादसा, टक्कर के बाद ट्रक में लगी आग...ड्राइवर की दर्दनाक मौत

PunjabKesari

पीड़ित की तहरीर पर हुआ मुकदमा दर्ज
जिसकी शिकायत हमने मुस्कान के परिजनों से की तो वह भी हमारे ऊपर मुस्लिम धर्म अपने का दबाव बनाने लगे। जिसकी जानकारी किसी ने करणी सेना के पदाधिकारियों को दे दी। हिंदू परिवार पर जबरन मुस्लिम धर्म अपनाने की जानकारी होने पर करणी सेना के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठा, ज्ञानेंद्र सिंह चौहान अपने तमाम साथियों के साथ मिलकर सीओ बरला सिंह से मिले और हिंदू परिवार पर किए जा रहे अत्याचार की शिकायत पुलिस से की गई। मामले के संबंध में डीएसपी बरला सर्जना सिंह ने बताया है कि, पीड़ित हिंदू परिवार की तहरीर पर आरोपी मुस्कान पत्नी अजय कुमार, शहंशाह पत्नी यूनिस अली, यूनिस अली, मुस्कान के भाई समेत बहनोई सुहेल खान निवासी फरीदपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!