अखिलेश का जोरदार हमला- BJP शासन में देश का संविधान खतरे में है

Edited By Umakant yadav,Updated: 02 Nov, 2020 07:35 PM

akhilesh s fiery attack  the country s constitution is in danger under bjp rule

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर दलितों, पिछड़ों तथा सवर्णों को अपमानित किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर दलितों, पिछड़ों तथा सवर्णों को अपमानित किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शासन में देश का संविधान खतरे में पड़ गया है।       

यादव ने सोमवार को यहां कहा कि भाजपा शासन में दलितों, पिछड़ों, सवर्णों सभी को अपमानित किया जा रहा है। इनके शासन में देश का संविधान खतरे में पड़ गया है। इस सरकार को हटाकर एक अच्छी सरकार बनानी है। सपा अच्छे लोगों को अपने साथ जोड़ रही हैं। जनहित की सरकार बनेगी तभी खुशहाली आएगी। शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के साथ अवस्थापना सुविधाओं का भी विस्तार होगा। किसानों को लाभ मिलेगा।       

उन्होंने कहा कि हम सभी जाति, धर्म और वर्गों को साथ लेकर चलते है। समाजवादियों की यही सोच है कि साइकिल को दो पहियों में एक डॉ0 अम्बेडकर की तो दूसरी डॉ0 लोहिया की विचारधारा है। सपा सभी को साथ लेकर चलने की हिमायती है। यादव ने कहा कि भाजपा और बसपा दोनों सपा को हराने में एक साथ है, आखिर कोई वजह तो इसके पीछे होगी जिससे दोनों ही हमसे लड़ना चाहती हैं। जबकि हमारा लक्ष्य 2022 के विधानसभा चुनाव पर हैं।

यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। यह बीमारी जहां से चली थी वहां और फैल रही है। दुबारा लॉकडाउन हुआ तो हमारी रोटी-रोजगार का क्या होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार विकास पर बहस नहीं चाहती है। किसान को ड्योढी कीमत देने का क्या हुआ। मंडियों की स्थापना कहां हुई। अनावश्यक मुद्दों पर भाजपा जनता को गुमराह करना चाहती है। श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकारी सम्पत्ति को बेच रही है। मुख्यमंत्री के गृह जिला में अपराध थम नहीं रहे हैं। बेटियों की सुरक्षा के लिए सपा सरकार में 1090 सेवा से आठ लाख बहनों को मदद मिली थी। अब इसे बंद कर दो मंजिला झोपड़ी (पिंक हट) बनाकर सुरक्षा का हवाई वादा हो रहा है। कोई अच्छी कम्पनी काम करने नहीं आ रही है। ग्रीन सोलर एनर्जी सहित एक यूनिट बिजली भी इस सरकार में नहीं बनी।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री के पास दिव्यशक्ति है पर उनकी कैसी भाषा है ‘ठोक दो।‘ इस ठोक दो नीति के कारण अपराधों में वृद्धि हुई है। मुख्यमंत्री की यह भाषा आलोकतांत्रिक और अमानवीय है। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा से बहुत नाराज है वह उपचुनाव हारने जा रही है। वह झूठा प्रचार कर चुनाव जीतने की साजिश करती है। उपचुनाव में भाजपा सरकार ने सरकारी मशीनरी को भी कोटेदारों, प्रधानों को धमकाने में लगा दिया। पूरे प्रदेश की जनता इंतजार कर रही है कि कब उसे सबक सिखाने का मौका मिलेगा। वर्ष 2022 में भाजपा को समझ आ जायेगी कि जनता को धोखा देना कितना मंहगा पड़ता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!