BHU में छात्रा से गैंगरेप मामले में 2 आरोपियों को मिली बेल, तीसरे की जमानत पर 16 सितंबर को होगी सुनवाई

Edited By Ramkesh,Updated: 01 Sep, 2024 02:29 PM

2 accused get bail in bhu student gangrape case third

उत्तर प्रदेश के बनारस में बीएचयू आईआईटी की छात्रा से बहुचर्चित गैंगरेप कांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो आरोपियों को सशर्त जमानत दे दी है। वहीं तीसरे आरोपी की जमानत अर्जी पर 16 सितंबर को सुनवाई होगी। इस दौरान आरोपियों के घर पर फूल माला पहनाकर स्वागत...

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के बनारस में बीएचयू आईआईटी की छात्रा से बहुचर्चित गैंगरेप कांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो आरोपियों को सशर्त जमानत दे दी है। वहीं तीसरे आरोपी की जमानत अर्जी पर 16 सितंबर को सुनवाई होगी। इस दौरान आरोपियों के घर पर फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। कुणाल और आनंद दोनों के घर अगल-बगल हैं। गैंगरेप के तीनों आरोपी भाजपा IT सेल से जुड़े थे। सरकार के मंत्री-विधायक समेत बड़े नेताओं के संपर्क में थे।  आप को बता दें कि  बीएचयू  (IIT BHU) कैंपस में आधी रात में बीटेक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले तीनों आरोपी को 60 दिन बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपी कुणाल पांडेय, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल के रूप में तीनों की पहचान हुई थी, वह वाराणसी के निवासी हैं।

बता दें कि आईआईटी बीएचयू की एक छात्र अपने एक सहयोगी के साथ एक नवंबर की रात में करीब 1:30 बजे टहलने के लिए निकली थी। दोनों कर्मन वीर बाबा मंदिर के पास पहुंचे थे इसी दौरान एक बुलेट पर सवार तीन युवक पहुंचे और उन्हें रोक लिए। छात्रा को रोकने के बाद उन लोगों ने उसके साथ की युवक को डरा धमका कर भगा दिया। उसके बाद तीनों युवक छात्रा को असलहा दिखाकर कोने में ले गए। उन लोगों ने छात्रा के कपड़े उतरवाए उसके साथ छेड़छाड़ की, उसे जबरन किस किया और वीडियो बना और छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था।

बीएचयू के छात्रों ने आक्रोशित कर किया था धरना प्रदर्शन
इस घटना की जानकारी होने पर बीएचयू में जमकर बवाल हुआ था। बीएचयू के छात्र आक्रोशित हो गए थे और बीएचयू परिसर में जमकर धरना प्रदर्शन किए थे। घटना को लेकर छात्र संगठनों द्वारा भी नाराजगी जाहिर की गई थी। उसके बाद आईआईटी बीएचयू में चारदीवारी बनाकर कैंपस अलग करने की बात कही गई। इसे लेकर भी छात्र संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। छात्रों ने विरोध करते हुए पूरा कैंपस बंद करा दिया था। कक्षा और लैब में रिसर्च का काम भी बंद कर दिया गया था। पूरे कैंपस की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। वहीं, इस मामले में लंका थाने में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली थी।

2 महीने बाद आरोपी गिरफ्तार
छात्रों के धरना-प्रदर्शन से हरकत में आई पुलिस ने आरोपियों की तलाश कर रही थी। अब 2 महीने बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपी कुणाल पांडेय, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल को जेल भेज दिया था। फिलहाल इस घटना में दो आरोपियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो आरोपियों को सशर्त जमानत दे दी है जबकि एक की जमानत याचिका पर 16 सितंबर को सुनवाई होगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!