Noida News: गौतमबुद्ध नगर के DM का X अकाउंट हैक करने वाला गिरफ्तार, राहुल गांधी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 15 Sep, 2024 11:36 AM

the person who hacked gautam buddha nagar dm s x account was arrested

Noida News: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के DM का आधिकारिक X अकाउंट को हैक करने वाले आरोपी को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नोएडा थाना सेक्टर- 20 की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि डीएम का अकाउंट हैक करके आरोपी ने राहुल...

Noida News: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के DM का आधिकारिक X अकाउंट को हैक करने वाले आरोपी को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नोएडा थाना सेक्टर- 20 की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि डीएम का अकाउंट हैक करके आरोपी ने राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसका स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद DM ने मामला दर्ज कराया था।

गौतमबुद्ध नगर के DM का X अकाउंट हैक करने वाला गिरफ्तार
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर के DM का X अकाउंट हैक करने वाले आरोपी की पहचान सोहन सिंह के रूप में हुई है, जिसे नोएडा पुलिस ने दिल्ली के बुराड़ी से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक मोबाइल फोन को भी बरामद किया है, जिससे ये पोस्ट की गई थी।

जिलाधिकारी का x अकाउंट हैक कर राहुल गांधी पर की थी अभद्र टिप्पणी
आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के ‘एक्स' अकाउंट को कथित तौर पर हैक कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष गौतम अवाना के नेतृत्व में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सूरजपुर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर विरोध जताया। अवाना ने दावा किया कि गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के ‘एक्स' अकाउंट से राहुल गांधी के लिए अभद्र टिप्पणी की गई। उन्होंने बताया कि इस घटना से आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ता शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) से मिलकर दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी। अवाना ने कहा कि इस मामले में जल्द कार्रवाई नहीं होती है, तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए गठित की गई थी एक विशेष टीम
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर के सहायक निदेशक (सूचना) सुनील कुमार कनौजिया ने 13 सितंबर को सेक्टर-20 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि अज्ञात साइबर अपराधियों ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के आधिकारिक ‘एक्स' अकाउंट को हैक कर लिया है। प्रवक्ता ने शिकायत के हवाले से कहा कि हैकर ने अकाउंट का दुरुपयोग करते हुए इससे अभद्र राजनीतिक टिप्पणी की, जो बेहद आपत्तिजनक है। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर सेक्टर-20 थाना पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की प्रासंरगिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी थी। प्रवक्ता के अनुसार, मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की गई थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!