PM Modi Varanasi Nomination: PM ने पन्ना प्रमुख और बूथ समिति को बताया संगठन की मजबूत इकाई, कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 14 May, 2024 03:52 PM

pm told panna pramukh and booth committee as strong units of

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर नामांकन दाखिल किया है। उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा साथ मौजूद रहे। पीएम मोदी अब रुद्राक्ष कन्वेंशन...

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर नामांकन दाखिल किया है। उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा साथ मौजूद रहे। पीएम मोदी अब रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे हैं। यहां पीएम ने एनडीए नेताओं से मुलाकात की है। पीएम एनडीए नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे। जिसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। सुबह पीएम सबसे पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचे। घाट पर गंगा सप्तमी के शुभ मुहूर्त में पूजा की। पीएम मोदी के नामांकन में अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई केंद्रीय मंत्री व 16 राज्यों के सीएम व एनडीए के कई बड़े नेता शामिल रहे। 

LIVE UPDATES:-

 


 रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से निकले पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्हें लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया। इसके बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए।
PunjabKesari
● पीएम बोले संगठन की मजबूत इकाई हमारे पन्ना प्रमुख
रूद्राक्ष में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि संगठन की मजबूत इकाई हमारे पन्ना प्रमुख व हमारे बूथ समिति हैं। आप लोग अपनी जिम्मेदारी के तहत सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में अपना योगदान दें। अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक करें। 

 PM नरेंद्र मोदी नामांकन के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, एक झलक पाने को उमड़ी भीड़
PunjabKesari
● काशी में बोले पीएम मोदी- NDA सहयोगियों की उपस्थिति में सम्मानित महसूस कर रहा... 
पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा है, "आज काशी में हमारे मूल्यवान एनडीए सहयोगियों की उपस्थिति से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करने की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। हम आने वाले वर्षों में भारत की प्रगति के लिए मिलकर काम करेंगे।"


● रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे पीएम मोदी, NDA नेताओं से कर रहे मुलाकात
PunjabKesari
● इस दौरान क्या रहेगा PM मोदी के कार्यक्रम का शेड्यूल, देखें यहां:-

11:40 बजे नामांकन दाखिल कर वहां से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेन्टर जाएंगे जहां एनडीए की बैठक करेंगे।

PunjabKesari
दोपहर 12.15 बजे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक
इसके बाद पीएम मोदी झारखंड के लिए प्रस्थान करेंगे
दोपहर 3.30 बजे कोडरमा-गिरिडीह में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे

PunjabKesari

●  रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में बैठक
नामांकन प्रक्रिया के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। मंगलवार को गंगा सप्तमी का मौका है। इस अवसर पर पीएम मोदी गंगा नदी में डुबकी भी लगाएंगे। मोदी के नामांकन दाखिल करने के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। बीजेपी के एनडीए सहयोगी लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के भी शामिल होने की उम्मीद है.

 

 ●  वाराणसी कलेक्ट्रेट पहुंचकर पीएम मोदी ने किया नामांकन 
PunjabKesari
पीएम काल भैरव मंदिर से 11.34 बजे नामांकन करने के लिए निकले।

 

● PM के नामांकन पर बोले केशव प्रसाद मौर्य
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा, "प्रधानमंत्री मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश व देश को उत्साहित करने वाला था। प्रधानमंत्री मोदी का मिशन जरूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं। 
 

● ब्रजेश पाठक ने PM मोदी को दी बधाई
PM मोदी के नामांकन पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर लोगों ने प्रतिभाग किया है। अद्भुत नजारा काशी की सड़कों पर था। मैं उन्हें(पीएम मोदी) बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।
PunjabKesari
● डीएम कार्यालय पहुंचे अमित शाह
लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और NDA के तमाम नेता वाराणसी के DM कार्यालय पहुंचे।

● NDA की वो एकजुटता है जिसका लाभ हमें पूरे देश में हो रहा है- चिराग 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर LJP(रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि ये NDA की वो एकजुटता है जिसका लाभ हमें पूरे देश में हो रहा है। आज प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में उनके तमाम सहयोगी जिस एकजुटता के साथ यहां एकत्रित हुए हैं यही अभाव विपक्ष में देखने को मिलता है।
PunjabKesari
● पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "आज उनका नामांकन है जो पूरी दुनिया में लोकप्रियता में नंबर एक पर हैं, हम खुशनसीब हैं कि हमें इसमें शामिल होने का मौका मिला है।"

● जयंत चौधरी बोले- हम सब नरेंद्र मोदी के साथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा, "आज हम सब उनके(पीएम मोदी) नामांकन में शामिल होंगे, हम उनके साथ हैं। सभी सहयोगी दलों के बड़े नेता आज यहां पर मौजूद हैं।

इस सर्वार्थ योग में दाखिल होगा पीएम मोदी का नामांकन
गंगा की उत्पत्ति तिथि होने से वैशाख शुक्ल सप्तमी तो वैसे भी बेहद पुण्यकारी मानी जाती है। इस बार नक्षत्रराज पुष्य के साथ सर्वार्थ सिद्धि व रवि योग का संयोग भी बन रहा है। काशी विद्वत परिषद के महामंत्री प्रो. रामनारायण द्विवेदी के अनुसार दोनों ही योग कार्य सिद्धि के लिए विशेष शुभ माने जाते हैं। काशी विद्वत परिषद के संगठन मंत्री प्रो. विनय पांडेय के अनुसार काशी में दशाश्वमेध घाट पर गंगासप्तमी के दिन किया गया स्नान‑पूजन मनोवांछित सिद्धि प्रदान कराने वाला होता है। गंगा का दर्शन, स्पर्श, स्मरण और गंगागंगेति नाम का उच्चारण मात्र से भी समान फल प्राप्त होता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!