Bahraich News: 'लंगड़ा सरदार' भेड़िया हुआ और ज्यादा खतरनाक, देर रात 50 वर्षीय महिला पर हमला कर किया घायल

Edited By Anil Kapoor,Updated: 12 Sep, 2024 10:01 AM

bahraich news 50 year old woman seriously injured in wolf attack

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में अधिकारियों ने छठे 'हत्यारे' भेड़िये की तलाश जारी रखी, लेकिन जिले में खुले में घूम रहे एकमात्र आदमखोर भेड़िये का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते कल यानी (11 सितंबर) बुधवार रात आदमखोर 'लंगड़ा सरदार'...

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में अधिकारियों ने छठे 'हत्यारे' भेड़िये की तलाश जारी रखी, लेकिन जिले में खुले में घूम रहे एकमात्र आदमखोर भेड़िये का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते कल यानी (11 सितंबर) बुधवार रात आदमखोर 'लंगड़ा सरदार' भेड़िए ने  पुष्पा देवी नामक 50 वर्षीय महिला पर हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। यह घटना बहराइच के खैरीघाट थाना क्षेत्र के रायपुर कोरियन टेपरा गांव में रात करीब 10 बजे हुई जब पीड़िता सो रही थी।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आदमखोर भेड़िए के हमले से घायल महिला को आनन-फानन में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी चोटों की गंभीरता को देखते हुए उसे बहराइच जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना के बारे में बात करते हुए, उसके दामाद ने कहा कि घटना रात 10 बजे हुई जब वह सो रही थी। बच्चों में से किसी ने दरवाजा खोला होगा और वह (भेड़िया) कहीं छिपा हुआ था। उसने आकर उसका गला पकड़ लिया। परिवार के सदस्यों ने उसकी चीख सुनी और पता लगाने के लिए उसकी ओर दौड़े। आस-पड़ोस के लोग भी इकट्ठा हो गए और फिर वह (भेड़िया) भाग गया... मैं वहां मौजूद नहीं था। इस घटना ने क्षेत्र के स्थानीय लोगों में भय को और बढ़ा दिया है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि इससे पहले बुधवार को एक भेड़िए के हमले में 11 वर्षीय लड़की घायल हो गई थी। जानकारी के अनुसार, उसे इलाज के लिए महसी के स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश वन विभाग ने पांचवें 'हत्यारे' भेड़िये को पकड़ लिया, जबकि एक अभी भी पकड़ में नहीं आया है। भेड़िये बहराइच में ग्रामीणों पर कई हमलों के पीछे थे। उत्तर प्रदेश वन विभाग भेड़िये को एक बचाव आश्रय गृह में ले गया। उत्तर प्रदेश वन विभाग ने बहराइच वन प्रभाग की बहराइच रेंज में महसी तहसील के अंतर्गत 25-30 गांवों में हाल ही में हुए हमलों के लिए जिम्मेदार भेड़ियों के एक झुंड को पकड़ने के लिए "ऑपरेशन भेड़िया" शुरू किया था।

PunjabKesari

इसके अलावा बहराइच में वन विभाग ने भेड़ियों की किसी भी गतिविधि पर नजर रखने के लिए क्षेत्र में उनके अधिकांश संभावित आवासों पर स्नैप कैमरे लगाए थे, जिससे वन विभाग को भेड़ियों के बारे में जानने में भी मदद मिलेगी। भेड़ियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने छापेमारी की है। सिकंदरपुर गांव में छह गुफाओं के आसपास तीन स्नैप कैमरे भी लगाए गए हैं, जिन्हें स्थानीय ग्रामीण भेड़ियों का निवास स्थान बताते हैं। बहराइच के विभिन्न गांवों में आदमखोर भेड़ियों के हमलों के कारण अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 40 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!