रांची में बोले PM मोदी- देश ने इन 100 दिनों में सिर्फ ट्रेलर देखा है, अभी पूरी फिल्म बाकी है

Edited By Jagdev Singh,Updated: 12 Sep, 2019 03:07 PM

pm modi ranchi country seen trailer these 100 days whole film still pending

गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड में कई योजनाओं का शुभारंभ किया। उन्होंने पहले विधानसभा भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद विधानसभा भवन के रेप्लिका का अवलोकन भी किया। इस मौके पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद रहे।...

रांची: गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड में कई योजनाओं का शुभारंभ किया। उन्होंने पहले विधानसभा भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद विधानसभा भवन के रेप्लिका का अवलोकन भी किया। इस मौके पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद रहे। इसके बाद पीएम मोदी ने रांची के प्रभात तारा मैदान में सभा को भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'राज्य बनने के लगभग दो दशक बाद गुरूवार 12 सितबंर को झारखंड में लोकतंत्र के मंदिर का लोकार्पण हो रहा है। ये भवन सिर्फ एक इमारत नहीं है। ये भवन एक ऐसा पवित्र स्थान है जहां झारखंड के लोगों के सुनहरे भविष्य की नींव रखी जाएगी। झारखंड की वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों के सपने साकार होंगे।' साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 100 दिनों में हमने कई काम किए हैं। देश ने इन 100 दिनों में सिर्फ ट्रेलर देखा है, अभी पूरी फिल्म बाकी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जनता को लूटने वाले कुछ लोग अब सही जगह पहुंच चुके हैं।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2 अक्टूबर को गांधी जी की 150वीं जयंती है। इस दिन हमें प्लास्टिक के ढेर को हटा देना है। कल से ही देश में स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत हुई है। इस अभियान के तहत 2 अक्टूबर तक हमें अपने घरों में, स्कूलों में, दफ्तरों में, सिंगलयूज प्लास्टिक को जमा करना है। प्रभात तारा मैदान में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से 2 करोड़ से ज्यादा घर गरीबों के लिए बनवाए। अब 2 करोड़ और घरों के लिए काम किया जा रहा है। धानमंत्री ने कहा, 'हम आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लेकर आए। यहीं झारखंड से उसकी शुरुआत की। इसके तहत अब तक करीब 44 लाख गरीब मरीजों को इलाज का लाभ मिल चुका है, जिसमें से करीब 3 लाख झारखंड से हैं।'

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा, 'जीवन ज्योति योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना से 22 करोड़ से ज्यादा देशवासी जुड़ चुके हैं। इनमें से 30 लाख से अधिक साथी झारखंड के ही हैं।' साथ ही उन्होंने कहा कि इसी वर्ष मार्च से पेंशन योजना देश के करोड़ों असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए चल रही है। श्रमयोगी मानधन योजना से अब तक 32 लाख से ज्यादा श्रमिक साथी जुड़ भी चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने ये सोच लिया था कि वो देश के कानून से भी ऊपर उठ चुके हैं, देश की अदालतों से भी ऊपर हैं, वे आज अदालत से जमानत की गुहार लगा रहे हैं। पीएम का हमला देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर था।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा, 'आज मुझे साहिबगंज मल्टी-मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करने का सौभाग्य भी मिला है। ये सिर्फ एक और प्रोजेक्ट नहीं है, बल्कि इस पूरे क्षेत्र को परिवहन का नया विकल्प दे रहा है।' साथ ही उन्होंने कहा, 'ये जल मार्ग झारखण्ड को पूरे देश से ही नहीं, बल्कि विदेश से भी जोड़ेगा। इस टर्मिनल से यहां के आदिवासियों और किसानों को अपने उत्पाद अब  पूरे देश के बाज़ारों में आसानी से पहुंचाने में मदद मिलेगी।' पहली योजना किसान मानधन योजना है, जिसके तहत किसानों को तीन हजार रुपये पेंशन मिलेगी। दूसरी योजना गुणवत्तापरक शिक्षा के लिए विशेष तौर पर 462 एकलव्य स्कूलों की आधारशिला रखने की है। तीसरी योजना छोटे दुकानदारों को पेंशन उपलब्ध कराना है।

प्रभात तारा मैदान में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने 100 दिनों में दो जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का ऐतिहासिक फैसला लिया। अब कश्मीर के लोगों को भी भारत सरकार की योजनाओं का फायदा मिलेगा। यह एक मजबूत निर्णय है। सीएम नो कहा कि देश के करोड़ों लोगों की मांग को पीएम मोदी ने पूरा किया।' उन्होंने कहा धारा 370 हटाने से 1947 के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को पूरी आजादी मिली है। इसके साथ ही तीन तलाक पीड़ित मुस्लिम बहनों को निजात दिलाने का काम भी प्रधानमंत्री ने किया। वर्षों से मुस्लिम महिलाओं की यह मांग थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!