Subscribe Now!

अनोखा बैंक: जहां जमा किया जाता है ॐ नमः शिवाय का मंत्र

You Are Here
अनोखा बैंक: जहां जमा किया जाता है ॐ नमः शिवाय का मंत्रअनोखा बैंक: जहां जमा किया जाता है ॐ नमः शिवाय का मंत्रअनोखा बैंक: जहां जमा किया जाता है ॐ नमः शिवाय का मंत्र

वाराणसीः धर्म की नगरी वाराणसी में बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र में स्थित अनोखे बैंक में आज कल भक्तों की भीड़ लगी है। दरअसल इस बैंक में लोग नोट नहीं बल्कि भगवान शिव के बीज मंत्र ॐ नमः शिवाय की पूंजी जमा करते हैं। देश ही नहीं बल्कि विदेश से आने वाले श्रद्धालू भी अपना खाता खुलवाकर ॐ नमः शिवाय का मंत्र अपने खाते में लिखकर चढाते हैं। इस समय इस बैंक में 134 करोड़ बार ॐ नमः शिवाय का जाप लिखा जा चुका है और लोगों ने अपने खाते खुलवाएं हैं।
PunjabKesari
इस बैंक के बारे में आचार्य राजेन्द्र त्रिवेदी ने बताया कि साल 2002 में हम 6 लोगों ने देवाधिदेव बाबा विश्वनाथ के मंदिर में संकल्प लिया की हम बाबा के चरणों में अपनी श्रद्धा समर्पित कर एक अनोखे बैंक की स्‍थापना करेंगे। इसके बाद हमने नमः शिवाय बैंक की स्थापना की। आचार्य के अनुसार इस बैंक में 134 करोड़ श्रद्धा भाव से लिखे हुए ॐ नमः शिवाय के महामंत्र सुरक्षित रखे गए हैं। सिर्फ भारत ही नहीं बल्‍की विदेशों के लोग भी इस बैंक में अपनी विशेष पूंजी जमा कर रहे हैं।
PunjabKesari
बैंक के पिछले 5 सालों से सदस्य लवकुश चौरसिया ने बताया कि इस बैंक से जब जुड़ा तो मैंने एक दिन में ॐ नमः शिवाय मंत्र से अपनी खाते की बुक भर दी। जब उसे बाबा विश्वनाथ के चरणों में जमा किया तो असीम खुशी मिली। मैं हर साल शिवरात्री से पहले एक खाता बुक इस मंत्र से भर देता हूं।
PunjabKesari
वहीं हैदराबाद से आई खाताधाराक पूर्णिमा ने बताया कि यह अनोखा बैंक है। 2 साल पहले जब यहां आई तो मैंने इस बैंक के बारे में जाना और ॐ नमः शिवाय मंत्र लिखने के लिए अपना खाता खोला। इस खाते में जाप लिखकर जमा करने से मेरी हर परेशानी दूर हो गई। 



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन