हे 'प्रभु'! UP में फिर रेल हादसाः कैफियत एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 74 यात्री घायल

You Are Here
हे 'प्रभु'! UP में फिर रेल हादसाः कैफियत एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 74 यात्री घायलहे 'प्रभु'! UP में फिर रेल हादसाः कैफियत एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 74 यात्री घायलहे 'प्रभु'! UP में फिर रेल हादसाः कैफियत एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 74 यात्री घायल

औरैया /लखनऊ: दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे करीब रात 2 बजकर 50 मिनट पर पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में 74 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। राज्य में पिछले चार दिनों में यह दूसरा रेल हादसा है। उत्तर मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन आजमगढ़ से दिल्ली जा रही थी व पाटा और अच्छल्दा रेलवे स्टेशन के मध्य एक डम्पर इसके इंजन से टकरा गया।
PunjabKesari

औरेया के पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया कि कानपुर से आगे बढ़ने के बाद अच्छल्दा और पाटा रेलवे स्टेशन के बीच यह हादसा हुआ। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रेन का एक डिब्बा पलट गया जबकि कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए।
 

राहत एवं बचाव कार्य जारी
हादसे मेें 74 से अधिक लोग घायल हुए जिन्हें अस्पताल भेज दिया गया है।  पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है। रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

FD: 05278-222603

SHG: 9794839010

लखनऊ: 9794830975

लखनऊ: 0522-2237677

आजमगढ़: 9794843929


रद्द और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट
हादसे के कारण हावड़ा दिल्ली रेल रुट पर आवागमन प्रभावित होने के कारण मुगलसराय मंडल के सासाराम स्टेशन पर कालका मेल को और भभुआ स्टेशन पर 2323 सुपरफास्ट(डुप्लीकेट कालका मेल) को रोका गया है। कुछ ट्रेनों को कन्नौज-फर्रुखाबाद के रास्ते दिल्ली भेजा जाएगा।

PunjabKesari

प्रभु ने किया ट्वीट
घटना की जानकारी मिलने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर बताया कि वे हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं। कुछ यात्रियों को चोटें लगी हैं।

बता दें कि अभी शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसे में 23 लोगों की जान चली गई, जबकि 150 से ज्यादा जख्मी हुए थे। दुर्घटना इतनी भयावह थी कि पटरी से उतरे 13 कोच एक-दूसरे पर जा चढ़े थे।

PunjabKesari



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !