अपराधियों से लोहा लेने में सबसे आगे है योगी की मेरठ पुलिस, एनकाउंटर में आगरा दूसरे तो बरेली पुलिस तीसरे नंबर पर

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 17 Mar, 2023 11:37 AM

yogi s meerut police is at the forefront of fighting criminals

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की बागडोर सम्भालते ही सबसे पहले कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने पर जोर दिया। जिसके चलते प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति बनाई गई। जिसका नतीजा ये नि...

मेरठ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की बागडोर सम्भालते ही सबसे पहले कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने पर जोर दिया। जिसके चलते प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति बनाई गई। जिसका नतीजा ये निकला कि 6 वर्षों में 10 हज़ार से अधिक एनकाउंटर किए गए हैं। इसमें सबसे पहला नाम मेरठ पुलिस का आता है, जिसने जीरो टाॅलरेंस नीति पर आराधियों को धूल चटाने का काम किया। एनकाउंटर करने में पहले स्थान में अपनी जगह बनाकर वाहा वाही लूटी है।
PunjabKesari
आंकड़ों की बात करें तो मेरठ पुलिस और अपराधियों के बीच वर्ष 2017 से अब तक सबसे ज्यादा 3152 एनकाउंटर हुए हैं, जिसमें 63 अपराधियों को ढेर किया गया। जबकि 5967 अपराधियों को एनकाउंटर के दौरान धर दबोचा गया। वहीं यूपी पुलिस की कार्रवाई के दौरान 1708 अपराधी घायल हुए हैं। इन मुठभेड़ों में पुलिस के 401 जवान घायल भी हुए हैं, जबकि 1 बहादुर पुलिसकर्मी शहीद भी हुआ है।
PunjabKesari
दूसरे नंबर आगरा पुलिस
वहीं आगरा पुलिस भी अपराधियों से लोहा लेने में किसी से पीछे नहीं है। यूपी पुलिस ने वर्ष 2017 से अब तक 10713 एनकाउंटर किये, जिसमें पहले नंबर पर मेरठ है। वहीं दूसरे नंबर पर आगरा पुलिस है, जिसने कुल 1844 एनकाउंटर में 4654 अपराधियों को गिरफ्तार किया जबकि 14 दुर्दांत अपराधी मारे गये। आगरा पुलिस की इस कार्रवाई में 258 अपराधी पैरों में गोली खाकर जेल में अपने कुकर्मों की सजा भुगत रहे हैं। इस दौरान 55 जांबाज पुलिस कर्मी घायल हुए।
PunjabKesari
तीसरे नंबर पर बरेली पुलिस का नाम 
यूपी पुलिस की इन कार्रवाई में तीसरे नंबर पर बरेली पुलिस का नाम आता है, जहां बरेली पुलिस ने 1497 एनकाउंटर किये, जिसमें 3410 अपराधियों को दबोचा गया जबकि 7 की मौत हो गई। इस दौरान पुलिस कार्रवाई में 437 अपराधी घायल हुए। इन कार्रवाई में 296 बहादुर पुलिस कर्मी घायल हुए जबकि 1 बहादुर जवान शहीद हो गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!