UP में 5 दिसंबर को अनुपूरक बजट पेश करेगी योगी सरकार, टालना चाहता है विपक्ष

Edited By Anil Kapoor, Updated: 23 Nov, 2022 10:00 AM

yogi government will present supplementary budget in up on december 5

उत्तर प्रदेश सरकार 5 दिसंबर से यहां शुरू हो रहे 3 दिवसीय शीतकालीन सत्र के पहले दिन राज्य विधानसभा में 2022-2023 के लिए अपना पहला पूरक बजट पेश करेगी। इस बीच, विपक्षी दलों ने....

लखनऊ(अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश सरकार 5 दिसंबर से यहां शुरू हो रहे 3 दिवसीय शीतकालीन सत्र के पहले दिन राज्य विधानसभा में 2022-2023 के लिए अपना पहला पूरक बजट पेश करेगी। इस बीच, विपक्षी दलों ने तारीख पर आपत्ति जताई है क्योंकि यह 2 विधानसभा सीटों (रामपुर और खतौली) और एक लोकसभा सीट (मैनपुरी) के मतदान के साथ मेल खाता है।

बजट के माध्यम से कई योजनाओं की घोषणा की जा सकती है
जानकारी मुताबिक सपा विधायकों ने कहा कि जिस दिन मतदान हो रहा है उस दिन विधानसभा सत्र बुलाना "अभूतपूर्व" था और इसे स्थगित करना उचित होगा। सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार चाहती है कि पूरक बजट 6 दिसंबर को पारित हो जाए और 7 दिसंबर को विधायी कामकाज हो। सूत्रों ने कहा कि बजट के माध्यम से कई योजनाओं की घोषणा की जा सकती है। पूरक बजट पर 6 दिसंबर को चर्चा होगी। 7 दिसंबर को बजट के साथ कुछ विधेयक पारित किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट,टैबलेट स्मार्टफोन वितरण सहित अन्य मुद्दों के लिए लाया जाएगा बजट। 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!