सिविल सर्विस व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को निशुल्क कोचिंग देगी योगी सरकार, रूकेगा स्टूडेंट्स का पलायन

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 04 Jan, 2021 10:19 AM

yogi government will give free coaching to students for competitive examinations

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के विकास के साथ-साथ युवाओं के भविष्य को भी लेकर सख्त हैं। ऐसे में सीएम ने ऐलान किया है कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के विकास के साथ-साथ युवाओं के भविष्य को भी लेकर सख्त हैं। ऐसे में सीएम ने ऐलान किया है कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को निशुल्क कोचिंग की सुविधा देंगे।

गोरखपुर क्लब में 580 करोड़ की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह ऐलान किया। बता दें कि प्रथम चरण में यह सुविधा मण्डल स्तर पर शुरू होगी। बाद में जिला स्तर पर यह सुविधा शुरू की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोचिंग कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जल्द नया सॉफ्टवेयर लाया जाएगा। योजना की शुरुआत भारतीय प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा के लिए कोचिंग से होगी। उसके बाद अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग भी शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि यही नहीं इंजीनियरिंग, मेडिकल और अन्य प्रवेश परीक्षाओं के लिए भी तैयारी निशुल्क कराई जाएगी। ताकि उत्तर प्रदेश के युवा देश की प्रतिष्ठित नौकरियों के लिए स्वयं को अग्रिम पक्ति में पाएं। योगी ने कहा कि इससे छात्रों का पलायन रुकेगा।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!