वाहः देश की बेटी ने नाम किया रोशन, आयरलैंड में लहराया तिरंगा

Edited By Ajay kumar, Updated: 30 Jun, 2022 10:22 AM

wow the country s daughter made a light hoisted the tricolor in ireland

हौसला और जुनून दिल में हो तो सफलता कदम चूमती है।’ ऐसा ही कुछ कर दिखाया है राजधानी लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र के रेस कोर्स की रहने वाली हिना बानो ने। जिन्होंने छोटी सी उम्र में ही एक बड़ा मुकाम हासिल किया है।

लखनऊ: ‘हौसला और जुनून दिल में हो तो सफलता कदम चूमती है।’ ऐसा ही कुछ कर दिखाया है राजधानी लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र के रेस कोर्स की रहने वाली हिना बानो ने। जिन्होंने छोटी सी उम्र में ही एक बड़ा मुकाम हासिल किया है।

हिना बानो ने 19 जून को आयरलैंड हॉकी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था जहां से मैच खेलने के बाद वापस अपने वतन लौट कर आई। हिना अपने परिवार वालों से मिलकर काफी खुश हुईं और अपनी इस जीत के पीछे अपने नाना, मामा और अपनी मां को श्रेय दिया।

बचपन में ही छिन गया सिर से पिता का साया
बताते चलें कि हिना बानो एक गरीब परिवार से हैं। छोटी सी उम्र में ही हिना के सर से बाप का साया उठ गया था जिसकी वजह से हिना के परिवार में बहुत सारी अड़चनें आई लेकिन कहते हैं कि जिसका कोई नहीं होता, उसका ऊपर वाला होता है। हिना के नाना ने हिना के परिवार की देखरेख करना शुरू किया जिसकी कहानी बताते हुए उनके आंखों से आंसू छलक आए। 

बेटी को कामयाब देखकर बहुत खुशी हो रहीः हिना की मां
वहीं हिना की मां ने बताया कि पति के मौत के बाद वह मोमोज बनाने का काम करने के अलावा अन्य छोटा छोटा काम करके बेटी को पढ़ाया-लिखाया और उसको आज कामयाब देखकर बहुत खुशी हो रही है। ऐसे ही हम चाहते हैं हमारी बेटी हमेशा कामयाब रहे।

हिना के वतन वापसी पर खुशियों का माहौल
कहते हैं, दिल में अगर जज्बा हो तो मुकाम हासिल हो ही जाती है। इस मुश्किल घड़ी में हिना ने अपने नाना के यहां रहकर इतनी बड़ी कामयाबी हासिल की है...जिससे परिवार खुशी से झूम उठा है और हिना के वतन वापसी पर घर में एक अलग से खुशियों का माहौल छाया हुआ है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!