UP Constable Exam: यूपी के DGP ने परीक्षा केंद्र का किया निरीक्षण, कहा- 'आने वाले एक साल में हम 1 लाख लोग विभाग में लेंगे'

Edited By Pooja Gill,Updated: 31 Aug, 2024 02:16 PM

up constable exam dgp of up inspected

UP News: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा का आज आखिरी दिन है। आज कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा हो रही है। आज भी दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई। पहली पाली की परीक्षा समाप्त हो गई है। इसके पहले चार दिन यह परीक्षा हो चुकी है। आज की परीक्षा के दौरान...

UP News: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा का आज आखिरी दिन है। आज कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा हो रही है। आज भी दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई। पहली पाली की परीक्षा समाप्त हो गई है। इसके पहले चार दिन यह परीक्षा हो चुकी है। आज की परीक्षा के दौरान पुलिस महानिदेशक प्रशान्त कुमार ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यह देश की सबसे बड़ी पुलिस परीक्षा है, हम इस परीक्षा को कराने में सफल रहे।

PunjabKesari
डीजीपी ने दिए निर्देश
डीजीपी प्रशांत कुमार ने उत्तर प्रदेश में हो रही आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा के दृष्टिगत राम भरोसे मैकू लाल इंटर कॉलेज, तेलीबाग लखनऊ स्थित परीक्षा केन्द्र का औचक निरीक्षण किया गया तथा परीक्षा को पारदर्शी एवं शुचितापूर्ण सम्पन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि देश और विश्व की सबसे बड़ी पुलिस की परीक्षा है, जिसको सकुशल संपन्न कराने में हम लोग सफल हुए हैं। जैसा की सरकार का संकल्प है कि भर्ती सुचितापूर्ण तरीके से संपन्न हो और सिर्फ मेधावी छात्र ही स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के बाद नौकरियों में लिए जाएं, जो बच्चे अभी पारदर्शी प्रक्रिया के तहत आ रहे हैं वो जनता और विभाग की सेवा अगले 40 साल तक करेंगे।

PunjabKesari
आने वाले समय में हम विभाग में लेंगे एक लाख लोग
परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के दौरान डीजीपी ने कहा कि अभी की भर्ती 60 हजार से कुछ अधिक की है। आने वाले एक साल में हम कुल एक लाख लोग विभाग में लेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी 67 जिलों में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के चौथे दिन शुक्रवार को प्रदेश के 67 जिलों में 1174 केंद्रों पर 6,91,936 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने को मुस्तैद पुलिस ने परीक्षा में सेंधमारी की कोशिश में 19 एफआईआर दर्ज की गयी, जबकि 22 आरोपियों को अरेस्ट किया गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!