UP: भाजपा ने विधान परिषद की रिक्त सीट के लिए दो उम्मीदवार किए घोषित, धर्मेंद्र सिंह सैथवार और निर्मला पासवान पर लगाई मुहर

Edited By Mamta Yadav, Updated: 30 Jul, 2022 09:44 PM

up bjp announces two candidates for the vacant seat of legislative council

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की रिक्त दो सीटों पर 11 अगस्त को होने वाले उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की रिक्त दो सीटों पर 11 अगस्त को होने वाले उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने शनिवार को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी सूची में धर्मेंद्र सिंह सैंथवार और निर्मला पासवान को उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए प्रत्याशी घोषित किया गया है। धर्मेंद्र सिंह सैंथवार गोरखपुर क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष हैं, जबकि निर्मला पासवान काशी क्षेत्र की भाजपा की उपाध्यक्ष हैं।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में रिक्त हुई दो सीट पर उपचुनाव के लिए 25 जुलाई से निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और 11 अगस्त को मतदान होगा। जिन सीट पर उपचुनाव होना है वह समाजवादी पार्टी के अहमद हसन के निधन और भाजपा के ठाकुर जयवीर सिंह के त्यागपत्र देने से रिक्त हुई हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!