Unnao Case: आम जनमानस में असत्य एवं भ्रामक सूचना फैलाने वाले 8 ट्वीटर हैंडलर पर FIR

Edited By Umakant yadav,Updated: 22 Feb, 2021 12:03 PM

unnao case fir on 8 for spreading false and misleading information

उत्तर प्रदेश में उन्नाव के असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में घटित हुई घटना के संबध में पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर जानकारी दी है कि ट्विटर हैंडल से असत्य एवं भ्रामक सूचना फैलाने वाले आठ ट्विटर हैंडल और इनके यूजर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है।

उन्नाव: उत्तर प्रदेश में उन्नाव के असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में घटित हुई घटना के संबध में ट्विटर हैंडल से असत्य एवं भ्रामक सूचना फैलाने वाले आठ ट्विटर हैंडल और इनके यूजर्स के खिलाफ सदर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

PunjabKesari
अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पाण्डेय ने आज यहां कहा कि पिछले बुधवार को बबुरहा गांव में खेत में मृत पाई गईं दो नाबालिग लड़कियों और एक के घायल मामले पर आठ ऐसे ट्विटर हैंडल यूजर्स चिन्हित किए गये हैं जिनके द्वारा प्रकरण से संबधित गलत एंव भ्रामक सूचना फैलाई गयी। उन्होंने बताया कि इन सभी ट्विटर हैंडल और इनके यूजर्स के खिलाफ धारा 153 व 66 आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि जिन ट्विटर हैंडल्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई हैं, उनमें निलिम दत्ता, मोजो स्टोरी, जनजागरण लाइव, सूरज कुमार बौध, विजय अंबेडकर यूपी, अभय कुमार आजाद 97 और राहुल दिवाकर, नवाब सतपाल तंवर भीम सेना चीफ नामक ट्विटर हैंडल शामिल हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता उदित राज के खिलाफ भी पुलिस सदर कोतवाली में असत्य एवं भ्रामक सूचना फैलाने के लिए मामला दर्ज करा चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!