Mainpuri By-Election: बहू डिंपल को जिताने के लिए 'संकटमोचक' की भूमिका में आ रहे नजर चाचा शिवपाल

Edited By Anil Kapoor,Updated: 19 Nov, 2022 11:54 AM

uncle shivpal worked hard to make daughter in law dimple win

समाजावादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर आगामी 5 दिसंबर को उपचुनाव होने जा रहे हैं। जहां....

मैनपुरी/इटावा: समाजावादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर आगामी 5 दिसंबर को उपचुनाव होने जा रहे हैं। जहां समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी के रुप में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। अब समाजवादी पार्टी का बड़े से लेकर बूथ स्तर तक का कार्यकर्ता सक्रिय हो चुका है। वहीं राजनीतिक सूत्रों की मानें तो शिवपाल सिंह यादव बहू डिंपल को मुलायम सिंह यादव की तरह सदन में पहुंचाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सही मायनों में कहा जाए तो प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की भूमिका किसी 'संकटमोचक' से कम नहीं है।

बहू डिंपल यादव को मुलायम सिंह यादव से भी बड़ी जीत दिलानी है
जानकारी मुताबिक प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने जिस तरह से बहू डिंपल यादव को सदन में पहुंचाने की तैयारी शुरु की है, उसे देख कर तो एक बात बिल्कुल साफ हो गई है कि पूरे मैनपुरी संसदीय सीट में कार्यकर्ता तन मन से जुट गए हैं। अब किसी भी कार्यकर्ता से बात करके पूछा जाए तो वह साफ शब्दों में कहता है कि चाचा शिवपाल ने कहा है कि बहू डिंपल यादव को मुलायम सिंह यादव से भी बड़ी जीत दिलानी है। सूत्रों के मुताबिक शिवपाल यादव एक-एक कार्यकर्ता से अकेले में बात करके वादा ले रहे हैं कि हमारी ओर से नेताजी को बड़ी श्रद्धांजलि  डिंपल यादव को मुलायम सिंह यादव से अधिक बड़ी जीत दिलाकर सदन में भेजना होगी, क्योंकि डिंपल यादव परिवार की बहू है।

जसवंतनगर विधानसभा की भूमिका हुई महत्वपूर्ण
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव ने भी डिंपल यादव के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रचार करने का एलान किया है। बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव जिस जसवंतनगर विधानसभा में 1996 से लगातार चुने हुए चले आ रहे हैं, मैनपुरी संसदीय सीट के लिए यह विधानसभा सीट कहीं ना कहीं संकटमोचक या फिर जीवन रक्षक की भूमिका में नजर आ रही है। जसवंतनगर में शिवपाल यादव ने अपने ऐसे कार्यकर्ता बनाए हुए हैं जो आंख बंद करके उनके लिए वोट डालने के लिए तैयार रहते हैं।

डिंपल यादव को जिताने के लिए जी जान से जुटे प्रसपा कार्यकर्ता
मैनपुरी संसदीय सीट के उपचुनाव में प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव की भूमिका को बहुत ही महत्वपूर्ण बना दिया है। जहां एक ओर सपा ने शिवपाल सिंह यादव को स्टार प्रचारक बनाया, वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ चाचा शिवपाल से मिलने उनके घर पहुंचे। जिसके बाद से ही चाचा शिवपाल ने बहू डिंपल को जिताने का जिम्मा उठा लिया। जब शिवपाल सिंह यादव अपने कार्यकर्ताओं से बहू डिंपल को जिताने के लिए कहते हैं तो कार्यकर्ता इस बात का भरोसा दिलाते है कि आप बेफिक्र रहिए, आपका आदेश सिर माथे पर रहेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!