Ramcharitmanas पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे Swami Prasad Maurya, सपा प्रमुख Akhilesh Yadav हुए नाराज

Edited By Anil Kapoor, Updated: 24 Jan, 2023 11:33 AM

swami in trouble by giving controversial statement on ramcharitmanas

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर दिए गए विवादित बयान के बाद उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। विवादित बयान देने के बाद अब चारों तरफ से घिरे स्वामी प्रसाद...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर दिए गए विवादित बयान के बाद उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। विवादित बयान देने के बाद अब चारों तरफ से घिरे स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को कहीं भी ठिकाना नहीं मिल रहा है। हिंदू संतों और राजनीतिक दलों के साथ अब मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी स्वामी प्रसाद (Swami Prasad Maurya) के बयान की निंदा करते हुए अपने शब्द वापस लेने की मांग की है। इसके अलावा मौर्य से खुद उनकी पार्टी सपा (Samajwadi Party) ने भी किनारा कर लिया है। फिलहाल अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस मामले में चुप्पी साध ली है लेकिन सूत्रों के मुताबिक अखिलेश स्वामी प्रसाद मौर्य से नाराज चल रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान के बहाने भारतीय जनता पार्टी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को घेरना शुरु कर दिया है और उनकी चुप्पी पर भी सवाल उठाने शुरु कर दिए हैं। काशी सुमेरु पीठाधीश्वर जगदगुरु स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से रुख स्पष्ट करने की मांग की है।

PunjabKesari

स्वामी प्रसाद मौर्य पर गाजियाबाद से दो फायर ब्रांड हिंदू नेताओं ने बोला तीखा हमला
पंच जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वह बार-बार पार्टी बदलते रहते हैं। उनके मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौर्य चाहते हैं कि वह चर्चा में रहे। अभी चुनाव हारे हैं। वह चाहते हैं कि उल्टी-सीधी बयानबाजी करके चर्चा में आएं। इसीलिए सनातन धर्म के सबसे माने जाने वाले ग्रंथों में से श्रीरामचरितमानस के बारे में अपशब्द बोले हैं।  उन्होंने कहा कि मैं मौर्य जी को बताना चाहता हूं  कि सनातन धर्म का कोई भी ग्रंथ उनकी मान्यता या उनके कहने का गुलाम नहीं है। सनातन धर्म सूर्य है उसकी तरफ थूकोगे तो वह तुम्हारी तरफ ही आकर गिरेगा।

PunjabKesari

अखिल भारत हिंदू महासभा ने हजरतगंज कोतवाली में की शिकायत
बताया जा रहा है कि महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी का आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान देकर भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। पूर्व मंत्री ने बयान देकर धार्मिक उन्माद फैलाने का प्रयास किया है। इसके बाद अखिल भारत हिंदू महासभा ने हजरतगंज कोतवाली में तहरीर देकर एफआइआर दर्ज करने की मांग की। इतनी ही नहीं, एसीपी चौक को प्राचीन लेटे हुए हनुमान जी मंदिर की ओर से भी पूर्व मंत्री के खिलाफ तहरीर दी गई है।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!