सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने की तेलंगाना के CM केसीआर से मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

Edited By Mamta Yadav, Updated: 21 May, 2022 04:17 PM

sp chief akhilesh yadav met telangana cm kcr discussed on various issues

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) से मुलाकात की और देश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। राव राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में...

नई दिल्ली/लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) से मुलाकात की और देश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। राव राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए सप्ताह भर के अपने दौरे के तहत दिल्ली में हैं। यादव ने यहां तुगलक रोड स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर उनसे मुलाकात की।

PunjabKesari
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘‘समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री केसीआर से मुलाकात की। उनकी बैठक जारी है। दोनों नेता राष्ट्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं।'' तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव के कार्यक्रम के अनुसार, वह राजनीतिक, मीडिया और आर्थिक विशेषज्ञों से मिलेंगे तथा देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों के परिवारों की मदद भी करेंगे। राव केंद्र के खिलाफ 'किसानों के अधिकारों के लिए आंदोलन' के दौरान जान गंवाने वाले व्यक्तियों के परिवारों से भी मुलाकात करेंगे। वह 22 मई की दोपहर को चंडीगढ़ रवाना होंगे।

राव उन 600 किसानों के परिवारों से मुलाकात करेंगे जिन्होंने अब रद्द कर दिए गए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ देशव्यापी किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवा दी थी। वित्तीय सहायता के रूप में वह प्रत्येक परिवार को तीन लाख रुपये वितरित करेंगे। चेक वितरण का काम दिल्ली और पंजाब के उनके समकक्षों क्रमश: अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के साथ किया जाएगा। यह सहायता पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के किसान परिवारों को दी जाएगी। राव 26 मई को पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा से मिलने बेंगलुरू पहुंचेंगे। वह वहां से अगले दिन सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मिलने महाराष्ट्र के रालेगण सिद्धि जाएंगे।

इसके बाद वह शिरडी जाएंगे तथा साईं बाबा मंदिर में दर्शन करेंगे और उसी दिन हैदराबाद लौट जाएंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों के परिवारों से मिलने के लिए वह 29 और 30 मई को पश्चिम बंगाल और बिहार के दौरे पर जाएंगे। विज्ञप्ति के अनुसार राव उन परिवारों को सहायता प्रदान करेंगे।

Related Story

Trending Topics

Ireland

86/2

8.1

India

225/7

20.0

Ireland need 140 runs to win from 11.5 overs

RR 10.62
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!