बसपा सांसद के खिलाफ टिप्पणी विवाद: अखिलेश यादव ने दानिश अली को अपशब्द कहने पर BJP को घेरा

Edited By Anil Kapoor,Updated: 23 Sep, 2023 10:18 AM

politics news akhilesh yadav cornered bjp for abusing danish ali

Politics News: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा में भाजपा सदस्य द्वारा बसपा सदस्य के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सत्तारूढ़ पार्टी की नकारात्मक राजनीति का ‘निकृष्टतम' रूप है। सोशल मीडिया साइट...

Politics News: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा में भाजपा सदस्य द्वारा बसपा सदस्य के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सत्तारूढ़ पार्टी की नकारात्मक राजनीति का ‘निकृष्टतम' रूप है। सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर एक पोस्ट में यादव ने कहा कि इंसान की पहचान चेहरा नहीं, ज़ुबान होती है। सत्ता के नशे में बेसुध भाजपा के एक सांसद द्वारा विपक्ष के एक अल्पसंख्यक सांसद को अति अभद्र तरीके से संबोधित करना किसी आपराधिक घटना से कम नहीं है।

ये भाजपा के अधिकांश सदस्यों की निर्लज्जता का बेशर्म प्रदर्शन: अखिलेश
उन्होंने कहा कि ये भाजपा की नकारात्मक राजनीति का निकृष्टतम रूप है जिसमें अन्य भाजपाई सांसदों का हंसते हुए सम्मिलित होना दिखाता है कि ये किसी एक भाजपाई की गलती नहीं है बल्कि ये भाजपा के अधिकांश सदस्यों की निर्लज्जता का बेशर्म प्रदर्शन है। यादव ने कहा कि ऐसे सांसदों पर, किसी भी प्रकार की संसदीय विशेषाधिकारों की छूट से परे, किसी एक सांसद नहीं बल्कि पूरे संसद और संविधान की मानहानि करने का मुकदमा होना चाहिए और ताउम्र की पाबंदी भी। हालांकि 'एक्स' पर उन्होंने भाजपा और बसपा के सांसदों के नाम नहीं लिखे।

भाजपा सांसद बिधूड़ी ने दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का किया था इस्तेमाल
आपको बता दें कि बाद में एक फोटो प्रदर्शनी में शामिल होने गए सपा प्रमुख यादव ने पत्रकारों से कहा कि दानिश अली केवल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद नही हैं, सपा-बसपा का जब गठबंधन था,उस समय वह सांसद चुने गए हैं। भाजपा सांसद बिधूड़ी ने गुरुवार को लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था जिसे लेकर सदन के उपनेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेद जताया था। बिधूड़ी ने ‘चंद्रयान-3 की सफलता और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियों के विषय पर चर्चा में भाग लेते हुए अली के खिलाफ कुछ टिप्पणियां की थीं।

भाजपा सदस्य को अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए: दानिश अली
आपको बता दें कि दानिश अली ने गुरुवार को कहा था कि भाजपा सदस्य को अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए। पीठासीन सभापति कोडिकुनिल सुरेश ने इस पर बिधूड़ी के आपत्तिजनक शब्दों को रिकॉर्ड से हटाने का निर्देश दिया था। दानिश अली ने आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर बिधूड़ी के खिलाफ शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा और मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का आग्रह किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!