फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस ने मारा छापाः 33 महिला समेत 73 आरोपी गिरफ्तार, करते थे ये गंदा काम

Edited By Ajay kumar,Updated: 30 Jun, 2024 05:37 PM

police raids fake call center 73 accused including 33 women arrested

पुलिस ने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। जो ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-142 थानाक्षेत्र में फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे। पुलिस छापेमारी में  33 महिला समेत 73 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी लोग मिलकर विदेशी नागरिकों के साथ ठगी करने का काम करते थे।

नोएडाः पुलिस ने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। जो ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-142 थानाक्षेत्र में फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे। पुलिस छापेमारी में  33 महिला समेत 73 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी लोग मिलकर विदेशी नागरिकों के साथ ठगी करने का काम करते थे। सभी आरोपी अमेरिकन नागरिकों के साथ ठगी करते थे। ये अवैध गतिविधि का डर दिखाकर ठगी करते थे। पुलिस ने 48 हजार रुपए की नगदी, कंप्यूटर और लैपटॉप बरामद किए हैं। गिरोह के चार आरोपी अभी फरार हैं। 

black flat screen computer monitors

गिरोह के चार आरोपी फरार
पुलिस को जानकारी मिली कि थाना क्षेत्र में एक टावर में फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद सेक्टर-90 नोएडा में स्थित भूटानी अल्फाथम में छापेमारी की। यहां एक फर्जी कॉल सेंटर चलता पाया गया। पुलिस ने मौके से 73 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें 40 पुरुष और 33 महिलाएं हैं। पुलिस ने मामले में 11 आरोपियों को जेल भेज दिया है। वहीं बाकी लोगों को नोटिस दिया जाएगा। साथ ही इस गिरोह के चार आरोपी फरार हैं। 

PunjabKesari

अमेरिकी नागरिकों से ठगते थे पैसे
बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी कम्पयूटर्स को टैली कालिंग के लिए यूज करते थे। यह आईवीआर के माध्यम से अमेरिकी नागरिकों को कॉल करके उनके सोशल सिक्योरिटी नम्बर्स का दुरुपयोग कर अपने झांसे मे लेकर धोखाधड़ी करके उनसे गिफ्ट कार्ड, क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से पैसे ठगते थे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!